बेंगलुरु में हर परिवार को बुधवार से कावेरी का पेयजल मिलेगा: सिद्धरमैया

0

बेंगलुरु, 15 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को कहा कि बेंगलुरू के हर घर को कावेरी नदी का पेयजल उपलब्ध कराने की परियोजना का बुधवार को उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कावेरी पांचवीं चरण परियोजना के चालू होने से बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अंतर्गत आने वाले 110 गांवों के 50 लाख लाभार्थियों को पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

अधिकारियों के अनुसार परियोजना के पिछले चार चरणों के माध्यम से इस शहर को रोजाना 150 करोड़ लीटर पानी मिल रहा है । पांचवे चरण से यशवंतपुर, टी दसारहल्ली, महादेवपुरा, बेंगलुरु दक्षिणी, बोम्मनहल्ली और राजाराजेश्वरी नगर समेत महत्वपूर्ण इलाकों को रोजाना 77.5 करोड़ लीटर पानी मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, ‘‘ बेंगलुरु शहर में हर घर को कावेरी का पानी प्रदान करने के हमारे वादे को पूरा करने की उलटी गिनती शुरू हो गयी है। 4336 करोड़ रुपये की इस परियोजना से निश्चित ही बेंगलुरुवासियों की जिंदगी आसान होने वाली है।’’

इस परियोजना का उद्घाटन मांड्या जिले के थोरेकडनहल्ली में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार द्वारा किया जाएगा।

सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘लगभग 50 लाख लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लक्ष्य के साथ शुरू की गई यह परियोजना हमारी सरकार की प्रतिबद्धता और दक्षता के कारण सफलतापूर्वक जमीन पर उतारी गयी है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *