वेब सीरीज ‘जिद्दी गर्ल्स’ में नजर आएंगे नंदीश सिंह संधू

0

2007 से एक्टिंग में सक्रिय एक्‍टर, नंदीश सिंह संधू को कलर्स टीवी के शो ‘उतरन’ (2009-2012) में वीर सिंह बुंदेला के किरदार से जबर्दस्‍त पॉपुलेरिटी मिली।  

इसके बाद उन्‍होंने कुछ और टीवी शोज किए. उसके बाद उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 2’ और ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ जैसी फिल्‍में मिलीं। पिछले 3 साल से वह फिल्‍मों और टीवी शोज से कहीं ज्‍यादा ओटीटी पर सक्रिय है।

राजस्थान के भरतपुर में पैदा हुए नंदीश सिंह संधू, मूलत: राजस्थान के ही छोटे सीमांत शहर धौलपुर के रहने वाले हैं। धौलपुर के मिलिट्री स्कूल से अपनी पढाई पूरी करने के बाद नंदीश पायलट बनना चाहते थे।  

लेकिन मेडिकली अनफिट होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया और इसके बाद वह होटल मैनेजमेंट करने, 2005 में ख्‍वाबों की महानगरी मुंबई आ गए। मुंबई से होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन करने के बाद वह ताज होटल में बतौर ट्रेनी काम करने लगे थे।

कुछ समय बाद, इस काम से मन भर गया। इस तरह उन्‍होंने सिर्फ 7 महीने में ही नौकरी छोड़ दी। इसके बाद दोस्‍तों  की सलाह पर वह मॉडलिंग करने लगे।

मॉडलिंग करते हुए नंदीश को एक्टिंग का कीड़ा  लग गया और उन्‍होंने टीवी शोज और फिल्‍मों के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया।  2007 के आसपास उन्हें टीवी शोज में छोटे मोट रोल  मिलने लगे।  

नंदीश को पहला बड़ा रोल, टीवी शो ‘कस्तूरी’ में मिला। उसके बाद शो ‘उतरन’ में नंदीश का रोल और भी बड़ा था। ‘उतरन’ के बाद उनके लिए जिंदगी थोड़ी आसान हो गई और उन्हें  काफी अच्छे-अच्छे ऑफर मिलने लगे ।  

2012 में नंदीश ने टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई से शादी की । दोनों की पहली मुलाकात टीवी शो ‘उतरन’ के सेट पर हुई थी। कुछ समय की दोस्ती के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। उनका यह रिश्ता सिर्फ 3 साल ही चला, 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया।  

लंबे समय तक इस शो ‘उतरन’ से जुड़े रहने की वजह से नंदीश को लगने लगा कि उनकी ग्रोथ कहीं न कहीं रुक सी गई है। वह कुछ बेहतर करना चाहते थे। उन्‍होंने 2015 में शो से ब्रेक ले लिया। इसके बाद 2017 तक वह पूरी तरह गायब रहे।

इस दौरान वह फिल्मों में ट्राई करते रहे। आखिरकार उन्हें  फिल्म ‘सुपर 30’ में काम मिला। फिल्‍म  में उनके काम को नोटिस किया गया। इसके बाद उन्हें  3 और फिल्‍में मिल गईं लेकिन कोविड की वजह से वे फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गईं।  

नंदीश इस वक्‍त अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘जिद्दी गर्ल्स’ कर रहे हैं। इसके अलावा उनके पास 2 अन्‍य सीरीज और एक फिल्म भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *