काइनेटिक इंजीनियरिंग अपनी अनुषंगी कंपनी में करेगी 30 करोड़ रुपये का निवेश

0

मुंबई, 13 अक्टूबर (भाषा) काइनेटिक इंजीनियरिंग लि. अपनी अनुषंगी कंपनी काइनेटिक वाट्स एंड वोल्ट्स में 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने कहा कि वह नए उद्यम की अनुसंधान, विकास और विनिर्माण क्षमताओं के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

पुणे की वाहन कलपुर्जा विनिर्माता काइनेटिक एनर्जी ने 2022 में मोटर, एक्सल, फ्रेम, कंट्रोलर और बैटरी जैसे इलेक्ट्रिक वाहन उपकरणों के विनिर्माण के लिए एक अनुषंगी कंपनी स्थापित करने की घोषणा की थी।

कंपनी ने कहा, “काइनेटिक इंजीनियरिंग अपनी नवगठित इलेक्ट्रिक अनुषंगी कंपनी काइनेटिक वाट्स एंड वोल्ट्स लिमिटेड में 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यह रणनीतिक निवेश कंपनी के 18.5 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के अतिरिक्त है, जिससे कुल निवेश 48.5 करोड़ रुपये हो जाएगा।”

काइनेटिक इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक (एमडी) आजिंक्य फिरोदिया ने कहा, “काइनेटिक वाट्स एंड वोल्ट्स में पूंजी के नवीनतम निवेश के साथ, हम न केवल नवोन्मेष के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ कर रहे हैं, बल्कि अधिक पर्यावरण अनुकूल भविष्य की दिशा में ठोस कदम भी उठा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि इस निवेश से कंपनी भारतीय बाजार में अपने ग्राहकों के लिए कुशल, विश्वसनीय और उन्नत इलेक्ट्रिक परिवहन समाधान तैयार करने में सक्षम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *