रीमा दास की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स 2’ ने बुसान फिल्म महोत्सव में किम जी-सेयोक पुरस्कार जीता

0

नयी दिल्ली,  फिल्म निर्माता रीमा दास की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स 2’ ने बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2024 में किम जी-सेयोक पुरस्कार जीता है।

महोत्सव के 29वें संस्करण में जी-सेयोक प्रतियोगिता में चयनित आठ फिल्मों में से ‘विलेज रॉकस्टार्स 2’ एकमात्र भारतीय फीचर फिल्म थी।

यह फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराही गई और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म “विलेज रॉकस्टार्स” का सीक्वल है। विलेज रॉकस्टार्स का टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2017 में प्रीमियर हुआ और यह वर्ष 2029 के अकेडमी पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी।

वर्ष 2017 में स्थापित किम जी-सेयोक पुरस्कार, दिवंगत किम जी-सेयोक की स्मृति में दिया जाता है, जिन्होंने अपना जीवन एशियाई सिनेमा की खोज और विकास के लिए समर्पित कर दिया। यह पुरस्कार दो फिल्मों को दिया जाता है जो एशियाई सिनेमा की समकालीन स्थिति को सबसे अच्छी तरह से दर्शाती हैं।

रीमा दास ने एक बयान में कहा कि एशियाई सिनेमा के विकास के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली शख्सियत के सम्मान में किम जी-सेयोक सम्मान प्राप्त करना वास्तव में एक सौभाग्य की बात है।

”विलेज रॉकस्टार्स 2″ एक किशोर लड़की की अपने संगीतमय सपने की निरंतर खोज की कहानी है।

फ्लाइंग रिवर फिल्म्स और अकंगा फिल्म एशिया द्वारा निर्मित इस फिल्म में भनिता दास, बसंती दास, जुनुमोनी बोरो, बोलोरम दास और मनबेंद्र दास मुख्य भूमिका में हैं।

‘विलेज रॉकस्टार्स 2’ का भारत में प्रीमियर दक्षिण एशिया प्रतियोगिता में मामी मुंबई फिल्म महोत्सव 2024 में होगा। यह महोत्सव 19 से 24 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *