हरियाणा में ‘ऐतिहासिक’ विजय की आरे बढ़ रहे हैं, जम्मू-कश्मीर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: भाजपा

0

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को विश्वास जताया कि वह हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में वह अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह राज्य की 90 में से 49 सीट पर आगे है जबकि कांग्रेस 35 सीट पर आगे है।

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन बहुमत की ओर बढ़ता दिखायी दे रहा है। साल 2019 के बाद पहली बार हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों में नेकां-कांग्रेस गठबंधन 90 सीटों में से 47 पर आगे है। नेकां ने चार सीट जीत ली है जबकि 37 सीट पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। कांग्रेस छह सीट पर आगे है।

भाजपा के छह उम्मीदवार जीत दर्ज कर चुके हैं जबकि 23 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि अंतिम परिणाम आने तक रूझानों पर निष्कर्ष निकाले जाने के लिए प्रतीक्षा की जानी चाजिए।

उन्होंने कहा, ‘‘परंतु, रूझान अब जिस दिशा में स्थिर होते दिख रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि भाजपा हरियाणा में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक विजय की तरफ आगे बढ़ रही है। हमें पूर्ण विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा का आज तक का सबसे शानदार प्रदर्शन होगा।’’

त्रिवेदी ने कहा कि चाहे किसी को कितनी भी सीट मिले, लेकिन जम्मू-कश्मीर लोकतंत्र का यह पर्व जिस तरीके से संपन्न हुआ है उसके लिए सभी दलों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘वह लाल चौक का इलाका जहां कभी नब्बे के दशक में 15 अगस्त और 26 जनवरी को भी झंडा फहराना संभव नहीं हो पाता था, वहां रात तक चुनाव प्रचार किया गया है। डल झील के किनारे तमाम टीवी चैनल्स ने अपने तमाम कार्यक्रम आयोजित किए।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *