चुक रहा है रणवीर सिंह का जादू

0

‘पद्मावत’, ‘सिम्बा’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्‍म देने वाले रणवीर सिंह हमारी फिल्‍म इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं लेकिन पिछले लंबे समय से उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं।

फिल्‍म ‘जयेशभाई जोरदार’ और ‘सर्कस’ की असफलता और उसके पहले फिल्म ‘83’ के न चलने के बाद से रणवीर सिंह का करिश्मा साफ तौर पर फीका नजर आ रहा है।  

रणवीर सिंह की आखिरी रिलीज फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने थिएटर्स में घिसट घिसट कर 100 करोड़ का आंकड़ा तो छुआ लेकिन बजट को देखते हुए उनकी यह फिल्‍म सिर्फ औसत कमाई वाली ही साबित हो सकी। उसके बाद से अब तक वह किसी और फिल्म में नजर नहीं आए हैं।

मेकर्स को अब रणवीर सिंह पर दांव लगाना ज्‍यादा सुरक्षित नहीं लगता। यही वजह है कि बीते कुछ समय में उनके हाथ से कम से कम 5 बड़ी फिल्में निकल गईं।

‘गोलियों की रासलीला: राम-लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद रणवीर सिंह, संजय लीला भंसाली के सबसे ज्‍यादा पसंदीदा एक्‍टर्स में से एक बन चुके थे लेकिन प्राप्‍त खबरों के अनुसार संजय ने रणवीर सिंह के साथ वाली अनाउंस की गई फिल्म ‘बैजू बावरा’ बंद कर दी है।  

इसके अलावा रणवीर सिंह को लेकर बनने वाली प्रशांत वर्मा की फिल्‍म ‘राक्षस’, बैसिल जोसफ व्‍दारा डायरेक्ट की जाने वाली फिल्‍म ‘शक्तिमान’ और करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म ‘तख्त’ भी ठंडे बस्ते में जा चुकी हैं।

प्रशांत वर्मा की ‘राक्षस’ के लिए रणवीर ने शूटिंग भी शुरू  कर दी थी लेकिन फिर फिल्‍म को अचानक बंद कर दिया गया। साउथ मेकर एस शंकर, रणवीर सिंह को लेकर साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘अन्नियन’ का रीमेक बनाने वाले थे  लेकिन यह भी ठंडे बस्‍ते में चली गई।

रणवीर सिंह फरहान अख्तर की फिल्‍म ‘डॉन 3’ में डॉन बनने वाले थे। फिल्‍म की अनाउंसमेंट पिछले साल अगस्त में हुई थी। इसमें कियारा आडवाणी का नाम बतौर लीड एक्ट्रेस सामने आया था।

अनाउंसमेंट के वक्‍त फरहान ने फिल्‍म ‘डॉन 3’ को 2025 में रिलीज करने की बात भी कही थी लेकिन अब तक न तो फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई है और न ही इसके बंद होने की खबर सामने आई है।

फिलहाल रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर का एक्सेल एंटरटेनमेंट बैनर दूसरे प्रोजेक्‍ट में बिजी हैं। इसे देखते हुए कई कथित सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और ट्रेड एक्सपर्ट्स निरंतर फिल्म ‘डॉन 3’ के डिब्बाबंद होने के कयास लगा रहे है।

कभी रणवीर सिंह के बेहद करीबी र‍हे आदित्य चोपड़ा की फिल्‍म प्रोडक्‍शन कंपनी, ‘यशराज फिल्‍म्‍स’ ने भी रणवीर से दूरी बना ली है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि यशराज बैनर अब रणवीर सिंह के साथ काम करना नहीं चाहता।

अब रणवीर सिंह की आने वाली फिल्मों में सिर्फ ‘सिंघम अगेन’ ही प्रमुख है। रोहित शेट्टी की इस फिल्‍म में अजय देवगन, अक्षय कुमार, करीना कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्‍य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं जबकि रणवीर का फिल्‍म में सिर्फ एक स्पेशल कैमियो बताया जा रहा है।      

रणवीर सिंह के फेंस के लिए अच्‍छी खबर है कि हाल ही में जियो स्टूडियो ने रणवीर सिंह को लीड रोल में लेकर एक फिल्‍म ‘धुरंधर’ की अनाउंसमेंट की है।

इस मल्टी स्टारर मास एक्शन थ्रिलर फिल्‍म का निर्देशन विक्की कौशल के साथ ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ बनाने वाले आदित्य धर करेंगे। आदित्य धर और उनके भाई लोकेश धर फिल्‍म के को-प्रोडयूसर भी होंगे।    

सूत्रों की मानें तो फिल्‍म ‘धुरंधर’ में रणवीर सिंह पाकिस्तान में तैनात एक खुफिया अधिकारी के किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है और इसकी कास्टिंग पर काम चल रहा है। फिल्म के लिए संजय दत्त, आर माधवन और अर्जुन रामपाल से भी बात चल रही है।  

कहा जा रहा है कि फिल्म में आदित्य धर की पत्नी यामी गौतम लीड रोल में नजर आएंगी। 360 करोड़ रुपये से अधिक  की कमाई करने वाली आदित्य धर की फिल्‍म  ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में विक्की कौशल के अपोजिट यामी गौतम ने ही मुख्‍य भूमिका निभाई थी।  ‘धुरंधर’ अगले साल यानी 2025 के सेकंड हाफ में रिलीज हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *