त्रिशूर पूरम में विवाद के मुद्दे पर मंत्रिमंडल ने त्रिस्तरीय जांच के आदेश दिए : केरल के मुख्यमंत्री

0

तिरुवनंतपुरम, तीन अक्टूबर (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने इस साल अप्रैल में त्रिशूर पूरम उत्सव के दौरान हुए विवाद की त्रिस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

विजयन ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इनमें से एक जांच, पुलिस महानिदेशक द्वारा एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) एम आर अजितकुमार की किसी भी कथित विफलता के खिलाफ की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिस्तरीय जांच का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि पाया गया कि एडीजीपी अजितकुमार ने पूरम उत्सव के दौरान खड़े हुए विवाद के संबंध में ‘‘व्यापक रिपोर्ट’’ नहीं दी थी और पुलिस महानिदेशक ने कहा था कि विवाद को सुलझाने में अजितकुमार की नाकाम रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य दो जांचों में एक अपराध शाखा द्वारा की जाएगी जो त्रिशूर पूरम उत्सव में पुलिस द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और शोभायात्रा में कथित हस्तक्षेप के कारण छिड़े विवादों के संबंध में है और दूसरी जांच एडीजीपी (एडीजीपी) द्वारा की जाएगी जो प्रतिष्ठित पर्व को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए नियुक्त विभिन्न अधिकारियों की विफलता के संबंध में है।

पुलिस द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और शोभायात्रा में कथित हस्तक्षेप के कारण छिड़े विवादों ने इस बार वार्षिक उत्सव त्रिशूर पूरम की चमक फीकी कर दी।

उत्सव के इतिहास में पहली बार कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षणों में से एक आतिशबाजी का प्रदर्शन दिन में हुआ। दिन के उजाले में आतिशबाजी की वजह से अगले दिन इसको लेकर लोगों में कोई उत्साह नहीं दिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *