जन समस्याओं का संवेदनशीलता व शीघ्रता से निपटान किया जाए: योगी आदित्यनाथ

0

गोरखपुर, (उप्र) 29 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में आए लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किया जाए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की सुस्ती या लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर समस्या का निस्तारण संतोषजनक होना चाहिए और जनता की हर समस्या का समाधान सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है, जिसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी ने एक-एक करके सबकी समस्याएं सुनीं।

उन्होंने करीब 200 लोगों से मुलाकात की और सबको आश्वस्त किया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने समस्याओं से संबंधित पत्रों को संबंधित अधिकारियों के पास भेजकर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया और लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उन्होंने अधिकारियों को यह हिदायत भी दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, लोगों को परेशान करने वालों को बिल्कुल बख्शा न जाए और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री के समक्ष जनता दर्शन में कई लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे।

योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इलाज के लिए भरपूर मदद करेगी। उनके अनुरोध अधिकारियों को भेजते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाए।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सभी पात्र व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने जनता दर्शन के दौरान उठाए गए राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों का पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ निपटान करने निर्देश देते हुए कहा कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *