कर्नाटक: अदालत के फैसले के बाद सिद्धरमैया के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

0

बेंगलुरु,भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कर्नाटक के कई हिस्सों में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने भूमि आवंटन मामले में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत की मंजूरी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके कुछ घंटों बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने ये प्रदर्शन किये।

पार्टी नेताओं ने बताया कि सिद्धरमैया के गृह जिले मैसूर, हुबली और बेलगावी समेत अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।

पार्टी का झंडा लिए कार्यकर्ताओं ने सिद्धरमैया के खिलाफ नारेबाजी की और उनसे मुख्यमंत्री पद छोड़ने को कहा।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, “उच्च न्यायालय के फैसले के मद्देनजर हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें और जांच में शामिल हों।”

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख बीवाई विजयेंद्र ने कहा कि उच्च न्यायालय ने मुहर लगा दी है कि राज्यपाल की अनुमति कानून सम्मत है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि राज्यपाल के खिलाफ अपने आरोपों को अलग रखें और उच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करें।”

विजयेंद्र ने कहा कि ऐसे आरोप सामने आये हैं कि आपका (मुख्यमंत्री का) परिवार मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) घोटाले (भूमि आवंटन) में शामिल है, इसलिए आपको सम्मानपूर्वक मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *