केन्द्रीय मंत्री जयंत चौधरी का ब्रज क्षेत्र के किसानों को मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री को पत्र

0

लखनऊ, 24 सितंबर (भाषा) केन्द्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बाढ़ और अतिवृष्टि से पीड़ित ब्रज क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा योजना के लाभ के साथ मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के वरिष्ठ नेता अनिल दुबे ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दुबे ने पीटीआई-भाषा से वह पत्र साझा किया, जिसे जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी को सोमवार को भेजा है।

पत्र में चौधरी ने कहा है ”पिछले दिनों मैंने उप्र के ब्रज क्षेत्र के दौरे के समय अनेक गांवों का भ्रमण किया और यह देखने में आया कि इस क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण किसानों की फसलों का अत्यधिक नुकसान हुआ है । उन्हें तत्काल राहत पहुंचाने की आवश्यकता है।’’

चौधरी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि पूरे उप्र के साथ साथ ब्रज क्षेत्र के प्रभावित गांवों का भी प्राथमिकता के आधार पर यथाशीघ्र सर्वे कराकर यहां के बाढ पीडित किसानों को फसल बीमा योजना के लाभ के साथ साथ उपयुक्त मुआवजे का भी लाभ दिलाने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *