स्‍टारडम की तलाश में टाइगर श्रॉफ

0

अपने एक्टिंग करियर की पहली फिल्‍म ‘हीरोपंती’ (2014) के साथ, एक्‍टर टाइगर श्रॉफ एक प्रबल संभावना बनकर उभरे थे।  इस इंडस्ट्री उन्‍हैं एक दशक हो चुका हैं, और इस अवधि में उन्होंने अब तक कई फिल्में कीं। उनके डांस स्‍टेप्‍स  और एक्शन सीक्‍वंस उनके फैंस को काफी पसंद आते हैं।

लेकिन टाइगर श्रॉफ की पिछली फिल्में ‘हीरोपंती 2’, ‘गणपत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जिस तरह से एक के बाद एक, बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉप हुई हैं, उनके साथ कंपटीशन रखने वाले लोगों का मानना है कि टाइगर का करियर लगभग खत्म हो चुका है।

टाइगर श्रॉफ, अमिताभ बच्‍चन और कृति सेनन की ‘गणपत’ सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई। 200 करोड़ बजट वाली इस फिल्‍म ने महज 9.75 करोड़ की कमाई की थी।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ में टाइगर, अक्षय कुमार के साथ नजर आए थे लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर सकी और सिर्फ 95 करोड की कमाई पर सिमटते हुए अपनी लागत भी नहीं निकाल सकी।

लेकिन टाइगर की डेब्‍यू फिल्‍म ‘हीरोपंती’ (2014) के  डायरेक्‍टर अहमद खान इस राय से कतई इत्‍त्‍फाक नहीं रखते कि टाइगर का करियर खत्‍म हो चुका है। उनका कहना है कि बस टाइगर से सिर्फ एक ही गलती हो रही है कि इस वक्‍त वो जिस तरह की फिल्में कर रहे हैं, वो उन्हें नहीं करनी चाहिए। वो गलत कंटेंट चुन रहे हैं लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि उनका करियर ही खत्म हो रहा है।

डायरेक्टर अहमद खान आगे कहते हैं, ‘बड़े से बड़े एक्‍टर के करियर का एक बुरा दौर आता है और शायद यह टाइगर के करियर का वही दौर है। टाइगर गुड लुकिंग हैं, वह अच्‍छे एक्‍टर हैं, उनकी डांसिंग और एक्‍शन स्‍टाइल लोगों को खूब पसंद आती है। वह बहुत ज्‍यादा डिसिप्लिन्‍ड हैं। इसलिए जल्‍द ही उनका दौर और स्टारडम लौट आएगा।

पिछली बार फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आ चुके टाइगर श्रॉफ अब दिवाली पर रिलीज होने वाली, रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में एसीपी सत्या के रोल में नजर आने वाले हैं।  

इसके अलावा टाइगर को धर्मा प्रोडक्शन की आगामी फिल्म मिलने की भी खबर है। रिपोर्ट्स की मानें तो करण जौहर व्‍दारा निर्मित यह एक एक्‍शन पैक्‍ड, मेगा बजट फिल्म होगी।  

इस तरह की भी खबरें आ रही हैं कि धर्मा प्रोडक्‍शन की इस फिल्‍म में टाइगर पहली बार एक ऐसा किरदार निभाने जा रहे हैं, जो उन्‍होंने इसके पहले अब तक कभी नहीं निभाया है। यह फिल्‍म अगले साल रिलीज होगी। उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्‍द  इस फिल्म की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी।

टाइगर एक अच्छे इंसान और लाजवाब एक्टर हैं। उनका एक्शन ऑडियंस को वशीभूत कर, किसी और लोक में ले जाता है। अपनी पिछली नाकामियों के बाद, टाइगर यह बात अच्छी तरह समझ चुके हैं कि केवल एक्शन न तो उन्हें शिखर की तरफ ले जाएगा और नह बॉलीवुड में जमे रहने की गारंटी दे सकेगा।

इसलिए टाइगर अपने दूसरे टेलेंट को तलाशना शुरू कर चुके हैं। टाइगर को लगता है कि वह एक्शन की तरह इमोशनल और कॉमेडी  रोल्स भी बहुत अच्छे से कर सकते हैं लेकिन इन दोनों शैलियों में टाइगर को प्रस्तुत करने में फिल्म मेकर्स को जोखिम नजर आता है। मेकर उनसे एक्शन के अलावा कुछ और करवाना नहीं चाहते।

लेकिन करण जौहर, टाइगर को वही अवसर देने जा रहे हैं जिसका एक लंबे अरसे से वह इंतजार कर रहे थे। टाइगर श्रॉफ, डायरेक्‍टर अहमद खान की तरह, करण जौहर के भी पसंदीदा एक्‍टर रहे हैं। करण जौहर,  पहले भी टाइगर के साथ फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 (2019) कर चुके हैं।

‘सिंघम अगेन’ और धर्मा प्रोडक्‍शन की फिल्‍म के अलावा टाइगर के पास एक और फिल्‍म ईगल भी हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *