डीवीसी से संबंध तोड़ने पर बंगाल में बिजली की स्थिति होगी प्रभावित: शुभेंदु

0

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और आगाह किया कि अगर उन्होंने दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) से संबंध तोड़े तो दक्षिण बंगाल के कई जिलों में अंधेरा छा जाएगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता ने सवाल किया कि क्या बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री के समकक्ष मानती हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान देश की संघीय भावना को कमजोर कर रहा है।

बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि राज्य डीवीसी के साथ सभी संबंध तोड़ देगा क्योंकि उसने एकतरफा पानी छोड़ा जिसके कारण दक्षिण बंगाल के जिलों में बाढ़ आई।

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘क्या वह ऐसी टिप्पणियां करते समय उनके प्रभाव का ध्यान रख रही हैं? या केवल लोगों के बीच बोलने के लिए या फिर आर जी कर अस्पताल में एक चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ बढ़ते प्रदर्शनों को देखते हुए? यह स्थिति उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और उनकी सरकार के स्वास्थ्य विभाग के गलत कामों को उजागर कर रही है।”

उन्होंने कहा, “यदि ममता बनर्जी डीवीसी से संबंध तोड़ लेंगी तो आठ जिलों की बिजली चली जाएगी। क्या उन्हें यह एहसास नहीं है कि डीवीसी द्वारा संचालित बिजली संयंत्र दक्षिण बंगाल के एक बड़े हिस्से को बिजली की आपूर्ति करते हैं?”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *