लव एंड वॉर’ की तैयारियों में जुटे हैं, संजय लीला भंसाली

0

संजय लीला भंसाली हिंदी सिनेमा के एक ऐसे मंझे हुए डायरेक्टर हें, जिन्होंने फिल्मों की पूरी परिभाषा ही पलटकर कर रख दी। वह एक ऐसे फिल्ममेकर हैं जिनकी फिल्म अनाउंसमेंट के साथ ही सुपरहिट मान ली जाती है। इंडस्ट्री का हर छोटा बड़ा एक्‍टर उनकी फिल्मों में काम करने के लिए बेताब रहता है।

पिछले 33 साल से संजय हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं। उन्‍होंने करियर में एक से बढकर एक, ऐसी फिल्में बनाई जो उनके करियर में ‘मील का पत्थर’ साबित हुईं हैं।

ढेर सारे नेशनल अवॉर्ड्स और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके संजय लीला भंसाली को 2015 में भारत सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड से सम्‍मानित किया।  

बतौर एडिटर, अपने करियर की शुरुआत करने वाले संजय को, असल पहचान, सलमान खान स्‍टारर फिलम ‘खामोशी- द म्यूजिकल’ (1996) से मिली। अपनी इस डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्‍म के बाद फिर उन्हें कभी  मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर इतिहास रच दिया।

हाल ही में वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार’ के जरिए, संजय लीला भंसाली ने ओटीटी डेब्यू किया । इस सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल ने स्वतंत्रता-पूर्व लाहौर की तवायफों की भूमिका निभाई थी।  वहीं शेखर सुमन, फरदीन खान, अध्ययन सुमन, ताहा शाह बदुशाह और इंद्रेश मलिक भी अहम किरदार में नजर आए थे।

इस सीरीज से अपने भव्य सेट और शानदार स्टार कास्ट के साथ डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने ओटीटी की दुनिया में डेब्यू किया है। उनकी इस सीरीज को मिक्स्ड रिव्यू मिला लेकिन इसने जमकर लाइमलाइट और बेशुमार सुर्खियां बटोरी।

तवायफों की आलीशान जिंदगी की झलक दिखाती इस सीरीज की कामयाबी के बाद संजय लीला भंसाली ने सीजन 2 को कंफर्म करते हुए इसकी अनाउंसमेंट मुंबई में काफी ग्रैंड लेवल पर की।

संजय लीला भंसाली ने ‘हीरामंडी सीजन 2′ की अनाउंसमेंट के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लव एंड वॉर’ की तैयारी शुरू कर दी है।

इस साल की शुरूआत में संजय लीला भंसाली ने फिल्म ‘लव एंड वॉर’ की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की थी। अनाउंसमेंट के वक्‍त उन्‍होंने बताया है कि फिल्म को साल 2025 के क्रिसमस पर रिलीज किया जाएगा। फिलहाल वह इस फिल्‍म की तैयारियों में जुटे हैं।  

फिल्म ‘लव एंड वॉर’ में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और विक्की कौशल लीड रोल में नजर आएंगे। संजय की थिएटर में रिलीज हुई आखिरी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में भी आलिया भट्ट लीड रोल में थीं। कहा जा रहा है कि फिल्म में रणबीर कपूर के रोल में साइकोटिक एंगल होगा।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *