कई फिल्‍मों में नजर आएंगे शाहरुख खान

0

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। उनकी सफलता वाकई अद्भूत है। उन्‍होंने ये मुकाम अपनी मेहनत और काबलियत से हासिल किया है। इसके पीछे उनका जुनून, परिश्रम, संघर्ष और समर्पण को अनदेखा नहीं किया जा सकता।

शाहरुख खान का स्ट्रगल किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आज की पीढ़ी शाहरुख खान की सफलता और संघर्षगाथा से बहुत कुछ सीख सकती है, और सीख भी रही है।

बेशक शाहरूख पिछले 32 साल से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं, लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया था, जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होने लगी थीं।

2018 में जब शाहरुख की मूवी ‘जीरो’ फ्लॉप हुई तो उनके साथ व्‍यावसायिक प्रतिद्वंद्विता रखने वाले लोगों ने बाकायदा एक मुहिम चलाते हुए कहना शुरू कर दिया था कि अब शाहरुख खान का दौर खत्म हो चुका है।

ऐसे में शाहरूख ने चार साल का लंबा ब्रेक लिया और फिर उन्होंने पिछले साल 2023 में अपने कमबैक से सबको चौंक दिया। उनकी एक के बाद एक तीन फिल्‍मों ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ ने 2600 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की। इस तरह शाहरूख ने साबित कर दिया कि वह कल भी बॉलीवुड के बादशाह थे और आज भी हैं।

‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ के बाद शाहरुख के फैंस अब बेसब्री से उनके अगले प्रोजेक्ट का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल वह अपनी बेटी सुहाना खान के साथ फिल्म ‘द किंग’ कर रहे हैं। सुहाना फिल्म के लीड रोल में है, वही शाहरुख का फिल्‍म में दमदार एक्स्टेंडेड कैमियो बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान की आने वाली फिल्मों में विशाल भारद्वाज की एक फिल्म भी शामिल है। विशाल ने शाहरुख के लिए जो स्क्रिप्ट तैयार की है, वो शाहरुख को काफी अधिक पसंद आई है। उम्‍मीद की जा रही है कि विशाल की इस फिल्म में खूब सारे रंग और थ्रिलर देखने को मिलेगा।

इस तरह की भी खबरें आ रही हैं कि शाहरुख साउथ स्‍टार यश के साथ, एक एक्शन पैक्ड फिल्म में नजर आ सकते हैं। इसके अलावा शाहरूख यशराज फिल्‍म्‍स की स्पाय यूनिवर्स की ‘टाइगर वर्सज़ पठान’ भी जल्‍द ही शुरू करेंगे।

फराह खान भी, शाहरूख के साथ एक फिल्‍म शुरू करने की प्‍लानिंग कर रही हैं। दोनों एक लंबे वक्‍त से इस फिल्म पर डिस्कस कर रहे हैं।  

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में शाहरुख खान का कैमियो था उस किरदार में उन्हें काफी पसंद किया गया। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र 2’ में भी शाहरुख का एक दमदार कैमियो बताया जा रहा है और ये फिल्म 2026 में रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *