धामी 49 वर्ष के हुए, मोदी, शाह समेत अनेक नेताओं ने दी बधाई

0

देहरादून, 16 सितंबर (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सोमवार को 49 वें जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर अपने बधाई संदेश में कहा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को शुभकामनाएं, जो राज्य को बदलने के लिए विभिन्न पहल में सबसे आगे हैं। वह लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड विकास एवं गरीब कल्याण का सुनहरा दौर देख रहा है । उन्होंने कहा, “बाबा केदार से आपके स्वस्थ, सुखी एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धामी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके उत्तम स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन की कामना की ।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और आपके यशस्वी नेतृत्व में उत्तराखंड निरंतर प्रगति करे, बाबा केदार से यही प्रार्थना है।”

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, धमेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, किरेण रीजीजू, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव व असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा आदि नेताओं ने उन्हें बधाई संदेश भेजे ।

धामी के कैबिनेट सहयोगियों तथा अन्य नेताओं ने यहां मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी ।

इसके बाद मुख्यमंत्री, यहां स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुंचे और दृष्टिबाधित बच्चों के साथ केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया ।

मुख्यमंत्री ने बच्चों को केक खिलाया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की जबकि बच्चों ने उन्हें उपहारस्वरूप अपने द्वारा बनाया गया एक मॉडल भेंट किया ।

धामी ने कहा कि उन्हें हर साल इस दिन यहां आने का इंतजार रहता है । उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य में आप लोग जिस किसी भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां सफलता प्राप्त करेंगे ।” उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कार्य नहीं है जो आप लोग नहीं कर सकते ।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिव्यांग बच्चों की सर्वांगीण उन्नति के लिए प्रयासरत हैं और दिव्यांग शब्द भी उन्हीं ने दिया है ।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदेश को कई स्थानों पर आपदा की चुनौतियों का सामना करना पड़ा । मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे आपदा प्रभावित लोगों के बीच जाएं और उनकी मदद करें ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान के फुटबाल टूर्नामेंट का फुटबाल को किक मारकर उद्घाटन भी किया ।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने टपकेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली एवं सुख समृद्धि की कामना की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *