भारतीय-अमेरिकियों ने कमला हैरिस के प्रचार अभियान के लिए वेबसाइट की शुरुआत की

शिकागो, 23 अगस्त (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर उत्साहित भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने उपराष्ट्रपति के प्रचार अभियान के लिए नयी वेबसाइट- देसीप्रेसिडेंट.कॉम की शुरुआत की है जिसकी टैगलाइन ‘‘कमला के साथ’’ रखी गई है।

हैरिस की मां मूलरूप से चेन्नई की थीं जो बाद में अमेरिका में आ कर बस गई थीं जबकि उनके पिता जमैका से अमेरिका आ गए थे।

भारतीय-अमेरिकी लोग इस बात से काफी उत्साहित हैं कि उनके समुदाय के किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है।

वेबसाइट पर कहा गया है, ‘‘आगामी माह बेहद रोमांचकारी होंगे और वादा है कि हम सब मिलकर इतिहास रचेंगे। आप लोगों का सहयोग और भागीदारी हमारी सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।’’

‘इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट फंड’ की पहल ‘द देसी प्रेसिडेंट’ ने ‘कमला के साथ: वोट कमला’’ टैगलाइन के साथ एक टी-शर्ट निकाली है जो सोशल मीडिया मंच पर कम समय में ही काफी लोकप्रिय हो गई है।

यह पहली बार नहीं है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान प्रचार अभियान में हिंदी नारे का इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले 2016 के चुनावों में, ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने ‘‘अब की बार, ट्रंप सरकार’’ नारे का इस्तेमाल किया था।