सिंकफील्ड कप: गुकेश ने नेपोमनियाचची से ड्रा खेला

सेंट लुई (अमेरिका), 21 अगस्त (भाषा) विश्व चैंपियनशिप के चैलेंजर भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने सिंकफील्ड कप शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में रूस के इयान नेपोमनियाचची के साथ रोमांचक ड्रॉ खेला जिससे वह संयुक्त दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

अपनी पहली बाजी में मौजूदा विश्व चैंपियन चीन के डिंग लिरेन के साथ अपेक्षाकृत आसान ड्रा खेलने के बाद गुकेश में मंगलवार को यहां नेपोमनियाचची के खिलाफ रोमांचक मुकाबला खेला।

भारतीय खिलाड़ी सफेद मोहरों से खेल रहा था और वह कुछ बेहतर स्थिति में भी दिख रहा था लेकिन रूस के खिलाड़ी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। दोनों खिलाड़ी 60 चाल के बाद ड्रॉ पर सहमत हो गए।

भारत के एक अन्य खिलाड़ी आर प्रज्ञाननंदा ने फ्रांस के मैक्सिम वाचिएर लाग्रेव के साथ ड्रा खेला। भारतीय खिलाड़ी काले मोहरों से खेल रहा था लेकिन वह फ्रांस के खिलाड़ी के खिलाफ कोई मौका नहीं बना पाया। मोहरों की नियमित अदला बदली के बाद दोनों खिलाड़ी अंक बांटने पर सहमत हो गए।

दूसरे दौर में पांचों बाजियां ड्रॉ रही। इस तरह से फ्रांस के अलीरेजा फिरोजा 1.5 अंक लेकर शीर्ष पर बने हुए हैं। उन्होंने पहले दौर में अमेरिका के फैबियानो कारुआना को हराया था।