शैतानी रस्में’ की शेरनी नकिया हाजी

मलयालम फिल्म ‘पॉपकॉर्न’ (2016) में टॉम चाको की प्रेमिका अंजना की भूमिका से अभिनय पारी की शुरुआत करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री संयुक्ता मुख्य रूप से मलयालम फिल्मों में काम करती हैं।

11 सितंबर 1995, को पलक्कड़, केरल में पैदा हुई संयुक्ता का पूरा नाम संयुक्‍ता मेनन है जिन्‍होंने अपनी स्कूली शिक्षा चिन्मय विद्यालय, थाथमंगलम से पूरी की और उसके बाद इकोनॉमिक्‍स में बेचलर डिग्री हासिल की।

2023 की शुरूआत में संयुक्‍ता ने अपने नाम के आगे से मेनन सरनेम हटा लिया। उन्‍होंने फिल्‍म मेकर को साफ तौर पर हिदायत दे दी है कि फिल्‍म के टाइटल में अब उनका नाम सिर्फ संयुक्‍ता प्रदर्शित किया जावे।  

संयुक्ता अब तक 14 मलयालम और तेलुगु एवं तमिल की 4-4 फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदारों में नजर आ चुकी हैं। उनकी ज्‍यादातर फिल्में सुपरहिट रहीं।

फिल्‍म ‘पॉपकॉर्न’ (2016) से मलयालम फिल्‍मों में डेब्‍यू करने के बाद संयुक्‍ता ने मलयालम रिवेंज थ्रिलर फिल्म ‘लिली’ (2018) में शीर्षक भूमिका निभाई। तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्‍म ‘कलारी’ (2018) में वह थेनमोझी के किरदार में थीं । यह उनकी तमिल डेब्‍यू फिल्‍म थी।  

मलयालम पॉलिटिकल ड्रामा फिल्‍म ‘थीवंडी’ (2018) एवं  ‘ओरू यमंदन प्रेमकधा’ (2019) में उनकी छोटी भूमिका थी । मलयालम एक्शन फिल्म ‘कल्कि’ (2019) में उन्‍होंने शिवाजीथ पद्मनाभन की साइड-किक की भूमिका निभाई।  

इसके अलावा वह तेलुगु फिल्‍म ‘भीमला नायक’ (2022) में भी नजर आईं, यह उनकी तेलुगु डेब्‍यू फिल्‍म थी। फिल्म ‘गालिपता 2’ (2022) के साथ संयुक्ता मेनन ने कन्नड़ फिल्‍मों में अपनी शुरुआत की ।

समांथा रुथ प्रभु की तरह नजर आने वाली बेहद खूबसूरत संयुक्ता तेलुगु फिल्‍म ‘लव मी’ में सिर्फ एक केमियो कर रही हैं जबकि मलयालम फिल्‍म ‘राम’ और पीरियाडिकल तेलुगु फिल्‍म ‘स्‍वयमभू’ में वह लीड रोल में नजर आएंगी।  

संयुक्‍ता के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि अब वह फिल्‍म ‘महाराग्नि क्‍वीन ऑफ क्‍वीन्‍स’ से हिंदी फिल्‍मों में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस फिल्‍म में वह काजोल के साथ नजर आएंगी। इस दीवाली के आसपास उनकी यह फिल्‍म थियेटर में रिलीज हो सकती है।

अमीर से और अमीर बनने की लालसा पर आधारित इस फिल्‍म में संयुक्‍ता का बेहद हॉट और ग्‍लैमरस अंदाज देखने को मिलेगा।