मोहन बागान और ईस्ट बंगाल डूरंड कप क्वार्टर फाइनल में

कोलकाता, 18 अगस्त (भाषा) डूरंड कप के 133 वें सत्र के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की घोषणा रविवार को की गई, जिसमें यहां का साल्ट लेक स्टेडियम बेंगलुरु एफसी बनाम केरला ब्लास्टर्स मैच की शुक्रवार को मेजबानी करेगा।

कोलकाता में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर आयोजकों ने शनिवार को मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच डूरंड कप के अहम लीग मैच को रद्द कर दिया था।

इस मैच में दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया जिससे मौजूदा चैंपियन मोहन बागान ने ग्रुप ए तालिका में शीर्ष स्थान के साथ अंतिम आठ में क्वालीफाई किया। मोहन बागान की टीम तीसरे क्वार्टर फाइनल में पंजाब एफसी का सामना करेगी। यह मैच जमशेदपुर में होगा।

ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली ईस्ट बंगाल की टीम भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। टीम क्वार्टर फाइनल में शिलांग लाजोंग एफसी का सामना करेगी। यह मैच साल्ट लेक स्टेडियम के बजाय शिलांग में आयोजित किया जाएगा।

डूरंड कप की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘शनिवार शाम को शिलांग में खेले गये एफसी गोवा बनाम शिलांग लाजोंग एफसी ग्रुप एफ मैच के खत्म होने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली आठ टीमें तय हो गयी। इसके बाद वीडियो कॉल के माध्यम से हुई बैठक में इन सभी टीमों के प्रतिनिधि शामिल हुए , जहां लाइव ड्रॉ से अंतिम आठ के मैचों को तय किया गया।’’

मोहन बागान और ईस्ट बंगाल की टीमें अगर अपने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मैच जीतने में सफल रहे तो वे साल्ट लेक स्टेडियम में 31 अगस्त को होने वाले फाइनल में एक दूसरे का सामना कर सकते है।

क्वार्टर फाइनल मैचों का कार्यक्रम:

21 अगस्त: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी बनाम इंडियन आर्मी एफटी (साई स्टेडियम कोकराझार; शाम चार बजे); शिलांग लाजोंग एफसी बनाम ईस्ट बंगाल (जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, शिलांग; शाम सात बजे)।

23 अगस्त: मोहन बागान बनाम पंजाब एफसी (जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जमशेदपुर; शाम चार बजे); बेंगलुरु एफसी बनाम केरला ब्लास्टर्स एफसी (साल्टलेक स्टेडियम, शाम सात बजे)।