मोहनदास पई ने इंडिगो एयरलाइंस की ‘खराब’ सेवा के लिए आलोचना की

0
mohandaspai-indigo

बेंगलुरु, 31 दिसंबर (भाषा) इंफोसिस के पूर्व सीएफओ टी वी मोहनदास पई ने हाल ही में एक उड़ान के दौरान यात्रियों के साथ कथित खराब व्यवहार के लिए इंडिगो एयरलाइंस की आलोचना की।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर 29 दिसंबर को किए गए एक पोस्ट में, पई ने बेंगलुरु में उड़ान 6ई 7407 में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘‘इंडिगो का अपने यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं है। बेंगलुरु में गर्म टरमैक पर बिना वातानुकूलन सिस्टम (एसी) के 6ई 7407 में बैठे। यात्रियों के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है। विरोध के बाद, कर्मचारियों ने एसी के लिए टरमैक जनरेटर का इस्तेमाल किया। कृपया अपना प्रोटोकॉल बदलें।’’

हालांकि, इंडिगो एयरलाइंस के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि संबंधित विमान एक फ्रेंको-इटैलियन मॉडल ‘एटीआर’ था जिसमें वातानुकूलन सिस्टम केवल उड़ान के दौरान ही काम करता है।

सूत्र ने बताया कि जमीन पर, वातानुकूलन सिस्टम काम नहीं करता क्योंकि विमान के इंजन पूरी शक्ति से नहीं चल रहे होते हैं, और एयर कंडीशनिंग पैक को चलाने के लिए आवश्यक हाइड्रोलिक दबाव उपलब्ध नहीं होता। इसके अतिरिक्त, सिस्टम में कूलिंग फैन विमान के प्रोपेलर पर निर्भर करते हैं, जो विमान को पार्क किए जाने के दौरान घूमता नहीं है।

पई की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, इंडिगो एयरलाइंस ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी प्रतिक्रिया समीक्षा के लिए संबंधित टीम के साथ साझा की जाएगी।

एयरलाइन ने कहा ‘‘सर, हमारी एयरपोर्ट टीम से मिलने का समय निकालने के लिए धन्यवाद। इंडिगो में, ग्राहक की सुविधा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।’’

आगे एयरलाइन ने कहा ‘‘हम आपको आश्वासन देते हैं कि आपकी प्रतिक्रिया नोट कर ली गई है, और हम इसे आवश्यक समीक्षा के लिए संबंधित टीम के साथ साझा करेंगे। हम आपके धैर्य और समझ की सराहना करते हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *