टाइगर श्रॉफ के करियर का ‘ग्रहण’ कब खत्‍म होगा ?

0

‘हीरोपंती’ (2014) के जरिये डेब्यू करने वाले एक्‍टर टाइगर श्रॉफ अपनी फिल्मों में जबर्दस्त एक्शन और स्टंट के लिए जाने जाते हैं। करियर की शुरूआत में एक प्रबल संभावना बनकर उभरे टाइगर पिछले 4 सालों में एक भी हिट नहीं दे सके।

साल 2019 में आई ‘वॉर’ टाइगर की आखिरी हिट फिल्‍म थी।  उसके बाद 2020 में आई ‘बागी 3’ ने अपनी लागत निकालते हुए बॉक्‍स ऑफिस पर सिर्फ औसत प्रदर्शन किया।

लेकिन इसके बाद टाइगर श्रॉफ के करियर को ग्रहण लग गया। ‘हीरोपंती 2’ (2022), ‘गणपत’ (2023) और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (2024) एक के बाद एक उनकी लगातार तीन बिग बजट की फिल्‍में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह जा गिरीं।  

टाइगर ने खुद को एक ही तरह की इमेज में बांध लिया है। वह सिर्फ एक एक्शन हीरो बनकर रह गये है और यही वजह है कि वह जब कभी भी उन्‍होंने दूसरी तरह के किरदार किए तो दर्शकों ने उन्हें  नकार दिया लेकिन यह भी तय है कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए हर हाल में अपनी इमेज बदलनी ही होगी।

निर्देशक अली अब्बास जफर ने ’बडे़ मियां छोटे मिया’ (2024) में पहली बार टाइगर की इमेज बदलने के इरादे से उनके हिस्से में कुछ शानदार कॉमिक  सीन डाले  लेकिन फिल्‍म या टाइगर का किरदार क्लिक नहीं हो सका।

जिस तरह से पिछले कुछ समय से टाइगर श्रॉफ अपने करियर को ट्रैक पर लाने की तैयारी में  हैं, उसे देखते हुए उनके फैंस उम्‍मीद कर रहे हैं कि बहुत जल्‍दी वह धमाकेदार वापसी करेंगे।

फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में अजय देवगन के साथ टाइगर श्रॉफ एक्शन अवतार में नजर आएंगे। रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बन रही ये मल्टीस्टारर फिल्म इसी साल दीवाली के मौके पर रिलीज होगी और उम्‍मीद की जा रही है कि इस फिल्‍म के साथ उनके करियर पर लगा ग्रहण खत्‍म हो सकेगा।

साजिद नाडियाडवाला टाइगर श्रॉफ की सबसे बड़ी हिट और पॉपुलर फिल्म फ्रेंचाइजी ‘बागी’ का चौथा पार्ट ‘बागी 4’ लाने वाले हैं। इसके लिए टाइगर को अनुबंधित किया गया है।

इस फ्रेंचाइजी की पहली तीन फिल्में हिट रही हैं। इसलिए उम्‍मीद की जा रही है कि ‘बागी 4’ इस सीरीज की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म हो सकती है। फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू हो सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *