ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के रीमेक ‘बेकाबू’ में, शालीन भनोट

0

15 नवंबर 1982 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में, एक मिडल क्लास कारोबारी परिवार में जन्मे टीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर शालीन भनोट ने 12वीं क्लास तक अपनी पढ़ाई जबलपुर में ही की।

शालीन ने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी क्‍योंकि इस दौरान उनके मन में एक्टर बनने का सपना जागा और फिर वो अपने सपने को पूरा करने मुंबई आ गए।

काफी स्ट्रगल के बाद शालीन का सिलेक्शन एमटीवी के शो ‘रोडीज’ में हो गया। ‘रोडीज’ के बाद शालीन को टीवी में काम मिलने लगा और उसके बाद उन्‍होंने फिर कभी मुड़कर नहीं देखा ।

शालीन ने अभी तक के अपने करियर में, ‘कुलवधु, गृहस्थी, ‘सूर्यपुत्र कर्ण’, ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’, ‘काजल’, ‘राम सिया के लव कुश’, ‘नागिन 4’ और ‘दो हंसों का जोड़ा’ जैसे लगभग 30 से अधिक फिक्शन और नॉन-फिक्शन शोज में काम किया है।

शालीन ने देश के सबसे अधिक चर्चित और विवादास्‍पद टीवी शो ‘बिग बॉस 16′ में पार्टिसिपेट करते हुए शुरू से ‘बिग बॉस’ के घर में अपनी मजबूत दावेदारी दिखाते हुए टॉप 5 में अपने लिए जगह बनाई।

‘बिग बॉस 16’ में बड़े और छोटे पर्दे की प्रोडयूसर एकता कपूर गई थीं जहां उन्होंने ऑडिशन के बाद शालीन को अपने आगामी प्रोजेक्ट ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के रीमेक ‘बेकाबू’ के लीड रोल के लिए लेने का फैसला किया।

इसमें शालीन के अपोजिट जी टीवी के शो ‘इश्क शुमान अल्लाह’ में नज़र आ चुकीं आइशा सिंह नज़र आएंगी। उल्‍लेखनीय है कि शालीन पहले भी एकता कपूर के साथ ‘नागिन 4′ में काम कर चुके हैं।

टीवी के अलावा  शालीन भनोट बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं। फिल्म ‘प्यारे मोहन’ में शालीन विवेक ओबेरॉय, ईशा देओल और अमृता राव के साथ नजर आए थे। इन दिनों वे रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ को लेकर चर्चाओं में हैं।

टीवी की दुनिया का जाना-माना नाम बन जाने के बाद शालीन भनोट ने साल 2009 में ‘कुलवधु’ की को-स्टार रहीं टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर से शादी की थी। शादी के बाद दोनों एक बेटे जेडेन के पेरेंट्स बने लेकिन उसके बाद दोनों के बीच में मनमुटाव होने लगा और दोनों ने 2015 में अपनी राहें अलग कर लीं। अपनी शादी के टूटने के बाद शालीन काफी सुर्खियों में आ गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *