प्रधानमंत्री मोदी रविवार को करेंगे वाराणसी का दौरा

0

वाराणसी (उप्र),  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रविवार को दौरा करेंगे और 1,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री यहां दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की काशी इकाई के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि संभावित कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी रविवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे। इसके बाद वह रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और करीब 1,000 लोगों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सिगरा स्थित ‘सम्पूर्णनानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम’ पहुंच कर ‘स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स’ का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री यहां कई अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री शाम करीब छह बजे दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे जिसका फायदा वाराणसी सहित पूर्वांचल और बिहार के लोगों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री वाराणसी दौरे पर बाबतपुर हवाई अड्डा टर्मिनल और अन्य हवाई अड्डा परियोजनाओं सहित करीब 1,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर तैयारियां जारी हैं और ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि इस दौरान आम जनता को कोई तकलीफ ना हो।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के लिए पुख्ता योजना बनाई गई है। इस दौरान 5,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही ड्रोन से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जाएगी।

इस दौरान यातायात के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *