महात्मा गांधी का जीवन मुझे साहस और उम्मीद देता है: सिद्धरमैया

0

बेंगलुरु, दो अक्टूबर (भाषा) मैसुरू शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) ‘घोटाले’ को लेकर लोकायुक्त पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को कहा कि महात्मा गांधी के जीवन और विचारों ने उन्हें उनके ‘‘वर्तमान संघर्ष’’ में साहस, शक्ति और आशा प्रदान की है।

महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने यहां ‘विधानसभा सौध’ परिसर में गांधी भवन से गांधी प्रतिमा तक मार्च निकाला।

एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ साम्प्रदायिकता, तानाशाही और हिंसा से भरी दुनिया में केवल सत्य, शांति और अहिंसा के अवतार महात्मा गांधी ही हमारा हाथ थामकर हमारा मार्गदर्शन कर सकते हैं।’’

उन्होंने दोनों जांचों का जिक्र किए बिना कहा, ‘‘बापू के जीवन और विचारों ने मुझे सच्चाई की असली परीक्षा का सामना करने के वर्तमान संघर्ष में भी साहस, शक्ति और आशा दी है। देश के सभी लोगों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं।’’

ईडी ने सोमवार को मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की जिसमें एमयूडीए की ओर से उनकी पत्नी पार्वती बी एम को आवंटित 14 स्थलों में कथित अनियमितताओं का आरोप है।

गांधी जयंती के अवसर पर सिद्धरमैया और शिवकुमार ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

गांधी के दर्शन के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में सफेद पोशाक पहने सिद्धरमैया और शिवकुमार के साथ कानून मंत्री एच के पाटिल, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर सहित अन्य मंत्री भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *