हैरिस ने चुनाव प्रचार के दौरान अश्वेत लोगों से भेदभाव का मुद्दा उठाया

0

डेट्रॉयट (अमेरिका), 16 अक्टूबर (एपी) डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भेदभावपूर्ण प्रवर्तन नीतियों से निपटने के लिए कानून लाने पर जोर देते हुए मंगलवार को आगाह किया कि रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप कठोर पुलिसिंग हथकंडों को ‘‘संस्थागत’’ बनाने की कोशिश करेंगे जिसका देशभर में अश्वेत पुरुषों पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

रेडियो कार्यक्रम ‘द ब्रेकफास्ट क्लब’ के मेजबान चार्लामेगने से बातचीत में हैरिस ने कहा कि वह मारिजुआना को अपराध की श्रेणी से बाहर करने के लिए काम करेंगे जिसके कारण सबसे ज्यादा अश्वेत लोगों की गिरफ्तारियां होती हैं।

साथ ही उन्होंने माना कि अश्वेत लोगों से रोजमर्रा की जिंदगी में नस्लीय भेदभाव किया जाता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव करीब आने के मद्देनजर हैरिस ने अश्वेत पुरुषों में जोश भरने का काम किया जबकि ट्रंप ने जॉर्जिया में ‘फॉक्स न्यूज’ के एक कार्यक्रम में महिलाओं पर ध्यान केंद्रित किया।

इस साल राष्ट्रपति पद के चुनाव में अंतिम वोट डाले जाने से ठीक 21 दिन पहले, हैरिस और ट्रंप उन प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं में जोश भरने की कोशिश कर रहे हैं जहां मुकाबला कड़ा लग रहा है।

चुनाव जीतने पर हैरिस देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनेंगी। वह महिलाओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं जबकि ट्रंप अश्वेत पुरुषों के मुद्दों पर नरमी दिखा रहे हैं जिन्होंने अतीत में डेमोक्रेटिक पार्टी का भारी समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *