ग्लैमरस nanग्लैमरस-एक्‍ट्रेस – मालविका मोहनन

0

साउथ और हिंदी फिल्मों की बेहद खूबसूरत एक्‍ट्रेस मालविका मोहनन हाल ही में, तमिल स्‍टार विक्रम के अपोजिट फिल्‍म ‘थंगलान’ (2024) और सिद्धांत चतुर्वेदी के अपोजिट ‘युध्रा’ (2024) में नजर आईं।

20 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई रोमांटिक एक्शन फिल्‍म ‘युध्रा’ (2024) में सिद्धांत चतुर्वेदी, एक आर्मी ऑफिसर  के किरदार में हैं जबकि मालविका उनकी लव इंटरेस्ट बनी हैं लेकिन उनके किरदार में गजब के वेरिएशन्स हैं।  

रितेश सिधवानी व फरहान अख्तर के एक्सल एंटरटेनमेंट व्दारा निर्मित और रवि उदयवार व्‍दारा निर्देशित, फिल्‍म ‘युध्रा’ (2024) में सिद्धांत – मालविका की जोड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है।

‘युध्रा’ के पहले मालविका, माजिद मजीदी की फिल्‍म ‘बियॉन्ड द क्लाऊड्स’ (2017) में ईशान खट्टर की बहन के किरदार में नजर आ चुकी हैं जो कि उनकी पहली  हिंदी फिल्म थी। उसके बाद बॉलीवुड मेकर्स की और से उन्हें  लगभग आधा दर्जन फिल्‍मों के ऑफर मिले।

लेकिन मालविका को उन फिल्‍मों में किरदार कुछ खास नहीं लगे और वह अच्‍छे अवसर का इंतजार करती रही। आखिरकार जब उनके पास ‘युध्रा’ (2024)  का ऑफर आया तो इसे उन्‍होंने झट  से  लपक लिया।

एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के मामले में, अत्यंत बोल्ड और ग्लैमरस मालविका कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस को मात देती हैं। उनका स्टाइलिंग सेंस गजब का है। वेस्टर्न कॉस्‍टयूम से लेकर इंडियन साड़ी में उनका लुक देखने लायक होता है। मालविका इतनी ज्‍यादा खूबसूरत हैं कि हिंदी सिने दर्शक उन्हें सिल्‍वर स्‍क्रीन पर देखने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं।

4 अगस्‍त,  1993 को पैदा हुई मालविका मोहनन, जाने माने सिनेमेटोग्राफर और डायरेक्‍टर के॰ यू॰ मोहनन की बेटी हैं। मुंबई के विल्सन कॉलेज से मास मीडिया में डिग्री प्राप्त करने के बाद मालविका ने एड फिल्‍मों से करियर की शुरूआत की। मॉडलिंग करते हुए, अचानक उनकी दिलचस्‍पी एक्टिंग में जागृत हुई।  

मलयालम एक्‍टर ममूटी ने मालविका को किसी एड में देखा था। वह उनकी खूबसूरती से इतने ज्‍यादा प्रभावित हुए कि उन्‍होंने बेटे दुलकर सलमान के अपोजिट फिल्‍म ‘पट्टम पोले’ (2013) के लिए मालविका को चुना।  

इसके बाद फिल्म ‘निर्णायकम’ (2015) में मालविका एक बैले डांसर के किरदार में नजर आईं। यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर जबर्दस्‍त हिट रही।

फिल्म ‘नानु मट्टू वरलक्ष्मी’ (2016) से मालविका ने कन्नड़ फिल्‍मों में अपनी शुरूआत की। क्राइम थ्रिलर मलयालम फिल्म ‘द ग्रेट फादर’ (2017) में वह एक पुलिस अफसर की भूमिका में थीं। यह जबर्दस्‍त हिट रही।

निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज की फिल्म ‘पेट्टा’ (2019) में   वह रजनीकांत, और ‘मास्टर’ (2021) में विजय थलपति के अपोजिट थीं। धनुष के साथ फिल्म ‘मारन’ (2022) और एल्विन हेनरी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘क्रिस्टी’ (2023) मालविका के करियर की काफी बड़ी फिल्‍में थीं, जो उनके करियर के लिए गेम चेंजर साबित हुई। इन तमाम फिल्‍मों के जरिए मालविका ने साउथ सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बना ली।  

फिल्म ‘युध्रा’ (2024) के अलावा मालविका की झोली में फिल्म ‘खो गए हम कहां’ है। वह प्रभास के अपोजिट तेलुगु फिल्‍म ‘द राजा साहब’ तमिल फिल्‍म ‘सरदार 2’ कर रही हैं। मालविका फिल्‍मों के अलावा वेब सीरीज में भी काम करना चाहती हैं।      

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *