मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

0

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि टाटा सच्चे अर्थों में देश के ‘रत्न’ थे।

वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी टाटा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका निधन एक अध्याय के समाप्त होने जैसा है।

टाटा संस के मानद अध्यक्ष रतन टाटा का बुधवार की रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘भारत के प्रख्यात उद्योगपति, पद्म विभूषण श्री रतन टाटा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। वह भारतीय उद्योग जगत के महानायक थे। उनका जाना उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका सम्पूर्ण जीवन देश के औद्योगिक और सामाजिक विकास को समर्पित था। वे सच्चे अर्थों में देश के रत्न थे।”

उन्होंने कहा, ”प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा उनके शोकाकुल परिजनों और प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!”

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर रतन टाटा के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ”जिन्होंने सिखाया कैसे उसूलों के साथ कारोबार किया जाता है, अपने लाभ को कल्याण के लिए लगाया जाता है, ऐसे महान रतन टाटा जी का जाना इतिहास के एक पन्ने का पलट जाना है। भावभीनी श्रद्धांजलि!”

उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य तथा औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने भी टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *