दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी

0

नयी दिल्ली,  दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के ‘नॉर्थ’ और ‘साउथ कैंपस’ में शुक्रवार को छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी है।

डीयू के विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए वोट डाल रहे हैं।

लगभग 1.40 लाख छात्र मतदान के पात्र हैं। मतदान दो चरण में होगा। सुबह की पाली के छात्र दोपहर एक बजे तक और शाम की पाली के छात्र अपराह्न तीन बजे से शाम साढ़े सात बजे तक वोट डालेंगे।

कुल 21 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच तथा संयुक्त सचिव और सचिव पद के लिए चार-चार उम्मीदवार शामिल हैं।

इस वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), कांग्रेस समर्थित नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) तथा ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन’ (आइसा) व ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) के वामपंथी गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है।

अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के ऋषभ चौधरी, एनएसयूआई के रौनक खत्री और आइसा की सावी गुप्ता के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के भानु प्रताप सिंह, एनएसयूआई के यश नांदल और आइसा के आयुष मंडल के बीच मुकाबला है।

संयुक्त सचिव पद के लिए एबीवीपी के अमन कपासिया, एनएसयूआई के लोकेश चौधरी और एसएफआई की स्नेहा अग्रवाल आमने-सामने हैं।

फिलहाल डूसू के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव एबीवीपी से जबकि सचिव एनएसयूआई से हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *