आतंकवाद, परिवारवाद व भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए वोट करें जम्मू-कश्मीर के मतदाता: शाह

0

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दूसरे चरण के तहत हो रहे विधानसभा चुनाव में केंद्र शासित प्रेदश के लोगों से आतंकवाद, परिवारवाद व भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए भारी संख्या में मतदान की अपील की।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे मतदान आरंभ हुआ जो शाम छह बजे तक जारी रहेगा। पच्चीस लाख से अधिक मतदाता चुनाव में उतरे 239 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे।

शाह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के दूसरे चरण में मतदान के लिए जा रहे सभी मतदाताओं से आतंकवाद मुक्त व विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक ऐसी सरकार के लिए रिकॉर्ड मतदान करें, जो जम्मू-कश्मीर के युवाओं के स्वर्णिम भविष्य, वंचितों व महिलाओं के अधिकार व यहां के विकास के लिए कटिबद्ध होकर कार्य करे। आज लोकतंत्र को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद, परिवारवाद व भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए वोट करें।’’

जिन विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार को मतदान हो रहा है वह छह जिलों में फैले हुए हैं। इनमें से तीन घाटी में और इतने ही जम्मू संभाग में हैं।

पहले चरण के चुनाव के तहत 18 सितंबर को मतदान हुआ था। इसमें करीब 61.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

तीसरे चरण में एक अक्टूबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *