वीर दास अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार समारोह की मेजबानी करने वाले पहले भारतीय बने

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) हास्य अभिनेता वीर दास को 52वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवार्ड का मेजबान (होस्ट) घोषित किया गया है। दास पहले भारतीय हैं जो अमेरिका में आयोजित होने वाले इस वार्षिक पुरस्कार समारोह की मेजबानी करेंगे।

पुरस्कार समारोह न्यूयॉर्क सिटी में 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा।

वर्ष 2023 में अपने नेटफ्लिक्स स्टैंड-अप स्पेशल ‘वीर दास: लैंडिंग’ के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी पुरस्कार जीतने के बाद यह अंतरराष्ट्रीय एमी मंच पर फिर से दास की वापसी है।

‘गो गोवा गॉन’ और ‘डेल्ही बेली’ जैसी फिल्मों से चर्चा में आए हास्य अभिनेता ने कहा कि वह साथी कलाकारों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने और पुरस्कार समारोह की रात को खुशनुमा और हास्य से परिपूर्ण बनाने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ‘एमी अवार्ड’ समारोह में इस बार मेजबान के रूप में लौटना उनके लिए एक बेहद व्यक्तिगत और उत्साहजनक क्षण है। उन्होंने कहा कि एमी पुरस्कार समारोह हमेशा से उत्कृष्टता और दुनिया भर की विविध कहानियों के उत्सव का प्रतीक रहा है।

दास ने एक बयान में कहा, ‘‘पिछले साल एमी पुरस्कार जीतने के बाद, मैं इस आयोजन से गहरा जुड़ाव महसूस करता हूं। पुरस्कार समारोह में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए खुद को अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’