स्टालिन का अमेरिका दौरा संपन्न; 7,000 करोड़ रुपये से अधिक के समझौतों पर हस्ताक्षर

0

चेन्नई, 13 सितंबर (भाषा) तमिलनाडु सरकार ने अमेरिकी कंपनी ‘रैपिड ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस’ के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं और यह कंपनी 100 करोड़ रुपये का निवेश कर राज्य में एक नयी इकाई स्थापित करेगी। तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

राज्य सरकार द्वारा यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12 सितंबर को शिकागो में मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की मौजूदगी में राज्य और कंपनी के अधिकारियों ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जिनमें कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नानुआ सिंह और अन्य शामिल थे।

इसमें कहा गया है कि नयी इलेक्ट्रॉनिक और टेलीमेटिक्स कंपनी होसुर में स्थापित की जाएगी। इस दौरान उद्योग मंत्री टीआरबी राजा और राज्य के शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

राज्य सरकार ने निवेश आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री के आधिकारिक अमेरिकी दौरे के दौरान 18 कंपनियों के साथ कुल 7,616 करोड़ रुपये के समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्टालिन 27 अगस्त को अपनी अमेरिका यात्रा के लिए रवाना हुए थे। यात्रा का समापन 12 सितंबर को हुआ।

अमेरिका में तमिल प्रवासियों ने मुख्यमंत्री को विदाई दी जिसके बाद वह शिकागो से चेन्नई के लिए रवाना हुए।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा: अलविदा, अमेरिका!

मुख्यमंत्री शनिवार सुबह चेन्नई पहुंचेंगे।

सत्तारूढ़ द्रमुक के प्रमुख स्टालिन ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में कहा कि सरकार का द्रविड़ मॉडल तमिलनाडु को निवेशकों का पहला गंतव्य बनाने के सरकार के मकसद को क्रियान्वित कर रहा है और अमेरिका में मिलीं निवेश की प्रतिबद्धताओं से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

सात सितंबर को शिकागो में तमिल प्रवासियों के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे पिछले तीन वर्षों के दौरान द्रमुक सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रशंसा करने से नहीं चूके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *