केजरीवाल से मुलाकात करेंगे सिसोदिया, दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नामों पर चर्चा की संभावना

0

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सोमवार को मुलाकात करेंगे।

केजरीवाल ने एक दिन पहले ही घोषणा की थी कि वह अपने पद से इस्तीफा देंगे और तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक जनता उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देती’’।

बैठक सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर होने वाली है। केजरीवाल के आवास पर शाम में आप की संसदीय मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक होने की भी संभावना है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उप मुख्यमंत्री तभी बनेंगे ‘‘जब जनता उन्हें ईमानदार कहेगी’’।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘‘केजरीवाल और सिसोदिया सोमवार को मुलाकात करेंगे। उनके (केजरीवाल के) फैसले के बाद यह उनकी पहली बैठक होगी। बैठक में दोनों नेताओं के बीच अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।’’

आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में वह ‘आप’ के विधायकों की बैठक करेंगे और पार्टी में से किसी सहकर्मी को मुख्यमंत्री चुना जाएगा।

केजरीवाल की इस आकस्मिक घोषणा के बाद, संभावित मुख्यमंत्री के रूप में उनकी पत्नी सुनीता और दिल्ली सरकार में मंत्रियों आतिशी एवं गोपाल राय के नामों की चर्चा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *