प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली से पहले श्रीनगर में सुरक्षा बढ़ाई गई

0

श्रीनगर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बुधवार को होने वाली चुनावी रैली से पहले यहां शेर-ए-कश्मीर पार्क के आसपास के इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मोदी केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में बुधवार को रैली करेंगे। यह चुनाव से पहले उनकी पहली रैली होगी।

जम्मू कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजों की घोषणा आठ अक्टूबर को की जाएगी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वी के बिरदी ने मंगलवार को कहा, ‘‘हमने वीवीआईपी दौरे के मद्देनजर ऐसे आयोजनों के लिए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है।’’

यह कार्यक्रम स्थल प्रतिष्ठित लाल चौक से एक किलोमीटर के दायरे में है। बिरदी ने कहा कि पुलिस ने पर्याप्त व्यवस्था की है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित यात्रा संबंधी परामर्श जारी करेंगे कि कार्यक्रम सुचारू रूप से आयोजित हो और लोगों को कम से कम असुविधा हो।’’

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के स्थल तक जाने वाली सड़कों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने दर्जनों स्थानों पर वाहनों की जांच तेज कर दी है और विशेष चौकियां स्थापित की गई हैं।

सुरक्षा बलों ने कार्यक्रम स्थल के आसपास गश्त बढ़ा दी है। इस साल प्रधानमंत्री का कश्मीर घाटी का यह तीसरा दौरा होगा। उन्होंने सात मार्च को बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया था और 21 जून को एसकेआईसीसी (शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र) में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *