मद्रासी कैंप में लोगों के घर बचाने के लिए मजबूती से लड़ेगी पार्टी: मनीष सिसोदिया

नयी दिल्ली, 10 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मद्रासी कैंप का दौरा किया और कहा, “हम लोगों के घरों को बचाने के लिए तानाशाही के खिलाफ डट कर लड़ेंगे।”

यहां निवासियों को नए फ्लाईओवर के निर्माण के लिए जगह खाली करने का नोटिस दिया गया है।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने पिछले सप्ताह पुराने बारापुला ब्रिज क्षेत्र में खाली करने का नोटिस चिपकाया था, जिसमें स्थानीय लोगों से पांच दिनों के भीतर अपने घर खाली करने को कहा गया था।

हालांकि निवासियों ने तब तक वहां से जाने से इनकार कर दिया है जब तक उन्हें कोई वैकल्पिक स्थान नहीं दिया जाता।

सिसोदिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ एक पोस्ट में कहा, “बुलडोजर राज में झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ अन्याय नहीं चलेगा”।

उन्होंने कहा, “दिल्ली के मद्रास कैंप के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले हजारों लोग दिल्ली का अभिन्न हिस्सा हैं। अगर उपराज्यपाल साहब और भाजपा इनके घरों को हटाने या तोड़ने की कोशिश करेगी तो हम बिलकुल भी नहीं सहेंगे। हम लोगों के घरों को बचाने के लिए तानाशाही के खिलाफ डट कर लड़ेंगे। चाहे इसके लिए अदालत में लड़ना पड़े या जमीनी स्तर पर।”

सिसोदिया ने कहा, “आम आदमी सरकार ने जरूरतमंदों के सर पर छत दी है, लोगों के घर बसाये हैं। फ्री बिजली, पानी और बच्चों को बेहतर शिक्षा दी है। मगर भाजपा ने लोगों के बसे-बसाये घरों को सिर्फ तोड़ा है। शिक्षा का स्तर बद से बदतर किया है। इसके खिलाफ अदालत से लेकर सड़क तक लड़ेंगे।”