मोदी ने ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ के सदस्यों से भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद की अपील की

0

वाशिंगटन, 25 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी)’ के सदस्यों से अमेरिका में भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करने की अपील की है, ताकि अमेरिकी नगारिकों को भारत भ्रमण के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

एक अधिकारी ने बताया कि मोदी ने यह टिप्पणी सोमवार को अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में ओएफबीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में की।

ओएफबीजेपी के अध्यक्ष आदापा प्रसाद ने बैठक के एक दिन बाद मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ओएफबीजेपी ने सोमवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय प्रवासी भारत के राजदूत हैं। उन्होंने ओएफबीजेपी सदस्यों से अपील की कि वे भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अमेरिकी मित्रों को भारत भ्रमण के लिए आग्रह करें।’’

इस बैठक के बाद प्रसाद ने कहा कि ओएफबीजेपी अपने राष्ट्रव्यापी सदस्यों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की योजना बना रही है ताकि इस बारे में संदेश दिया जा सके और पर्यटन को बढ़ावा देने की रणनीति तैयार की जा सके।

उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच लोगों से लोगों के बीच संबंध बनाने में मदद मिलेगी।

प्रसाद ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध लोगों से लोगों के संबंधों से प्रेरित हैं।

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक अमेरिकी जब भारत की यात्रा करेंगे और वहां की विविध एवं अनूठी संस्कृति तथा इसकी अविश्वसनीय प्रगति को देखेंगे, तो दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच साझेदारी और मजबूत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *