प्रियांश के आदर्श हैं कोहली, आरसीबी के लिए खेलना चाहते हैं

नयी दिल्ली, दो सितंबर (भाषा) दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में शानदार प्रदर्शन कर रहे प्रियांश आर्य अपने आदर्श दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की तरह 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं और उन्हें उम्मीद है कि एक दिन आईपीएल में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) की ओर से खेलेंगे।

मौजूदा टूर्नामेंट में एक ही ओवर में छह छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने प्रियांश ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग की बड़ी नीलामी में उनके चुने जाने की संभावना को फिलहाल अधिक तवज्जो नहीं दे रहे।

प्रियांश नौ पारियों में दो शतक की मदद से 602 रन बनाकर टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। उन्होंने 75.25 के औसत के अलावा 198.0 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

प्रियांश ने ‘पीटीआई वीडियो’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं, मैं आरसीबी के लिए खेलना चाहता हूं। मेरी पसंदीदा टीम आरसीबी है और मुझे विराट कोहली बहुत पसंद है, मुझे उनकी आक्रामकता पसंद है। मुझे भी आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है। वह मेरे आदर्श हैं।’’

लगातार छह छक्कों के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मेरे मन में यह बात थी कि अगर कोई बाएं हाथ का स्पिनर गेंदबाजी करने आएगा तो मैं उसे निशाना बनाऊंगा। चौथे छक्के के बाद मुझे विश्वास होने लगा कि मैं छह छक्के मार सकता हूं और ऐसा करूंगा। आयुष (बडोनी) ने मेरा समर्थन किया और मुझे ऐसा करने के लिए कहा।’’

साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की ओर से खेलने वाले प्रियांश भारत में राज्य टी20 लीग के एक सत्र में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं और उनकी नजरें डीपीएल ट्रॉफी पर टिकी हैं। उन्होंने कप्तान आयुष बडोनी की उनके नेतृत्व कौशल के लिए प्रशंसा की और कहा कि वह हमेशा सभी को मैदान पर उतरकर अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहते हैं।