एक्‍शन अवतार में नजर आएंगी, कियारा आडवाणी

0

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हरियाणा में पिछले 10 सालों में कांग्रेस विपक्ष के रूप में भी विफल रही है और अब जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, बड़े-बड़े दावे करने वाले उसके ‘लाउडस्पीकर्स’ का करंट भी कमजोर हो गया है।

‘नमो एप’ के माध्यम से ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने राज्य में फिर से पार्टी की सरकार बनने का दावा किया और कहा कि यह इसलिए हो रहा है क्योंकि हरियाणा में पहली बार हुआ है कि सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा और युवाओं को ‘बिना पर्ची और खर्ची’ के रोजगार मिला।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का पूरा आधार ही ‘झूठ’ पर टिका है और उसके नेता ‘बिना सिर पैर की बातें’ कर भाजपा की हवा खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आज कल तो आप देख रहे हैं… कांग्रेस के लाउडस्पीकर जो बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, उनका करंट भी कमजोर हो गया है। कोई कह रहा है कि कांग्रेस हर दिन कमजोर होती जा रही है और पिछले 10 साल में कांग्रेस विपक्ष के रूप में भी विफल रही है।’’

पिछले दिनों कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा की कथित नाराजगी और पार्टी के भीतर कथित गुटबाजी के मद्देनजर कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों ने दावा किया था कि कांग्रेस की स्थिति पहले मजबूत थी लेकिन अब उसका ग्राफ धीरे-धीरे नीचे जा रहा है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने इन राजनीतिक विशेषज्ञों के लिए ‘लाउडस्पीकर्स’ शब्द का इस्तेमाल किया।

मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस का ज्यादातर समय आपसी गुटबाजी, लड़ाई और एक दूसरे का हिसाब चुकता करने में खप रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘जो पार्टी 10 साल तक जनता के विषयों से दूर रही हो, जो अपने परिवार के लिए जिए या अपने गुट के लिए जिए… ऐसे लोग हरियाणा की जनता का विश्वास कभी नहीं जीत सकते।’’

मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस की आंतरिक कलह से हरियाणा का बच्चा-बच्चा परिचित है लेकिन उन्हें उनकी कलह पर सुखचैन से नहीं बैठ जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘वह अपनी मौत मरने वाले हैं। लेकिन हमें तो अपने परिश्रम से अपना झंडा गाड़ना है। हमें पहले से ज्यादा मेहनत करनी है।’’

हरियाणा की जनता को ‘बेहद सूझबूझ वाली’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि आजादी के बाद इतने सालों में उसने उसी पार्टी की सरकार बनाई है जो केंद्र में राज कर रहा होता है।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले सात दशकों में हरियाणा ने ऐसा किया है। इस बार भी मैं देख रहा हूं। वह दिल्ली (केंद्र) की भाजपा सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर हरियाणा को हिंदुस्तान का नंबर एक राज्य बनाने के लिए कृत संकल्प है।’’

हरियाणा में अपनी दो चुनावी जनसभाओं का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा को फिर से एक बार सेवा करने का मौका देना तय कर लिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि उन्हें खुशी है कि 10 साल में बिना भ्रष्टाचार के सरकार चलाना… यह हरियाणा में पहली बार हुआ है। प्रदेश के युवाओं को बिना पर्ची, बिना खर्ची के रोजगार मिलना… ये हरियाणा में पहली बार हुआ है।’’

भाजपा के नेताओं का आरोप है कि राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी तो उम्मीदवारों से पैसे लेकर और नेताओं की सिफारिशी पर्चियों के आधार पर नौकरियां दी जाती थी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से हर बूथ पर पार्टी की स्थिति पहले से और मजबूत करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *