केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आतिशी के साथ किया दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण

0

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘‘भाजपा द्वारा रोक दिये गये’’ जल कल्याण के कार्य अब बहाल किये जायेंगे तथा शहर में सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करायी जायेगी।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया कि उन्हें जेल भेज दिया गया था क्योंकि भाजपा का लक्ष्य जन कल्याणकारी कामों को बाधित कर दिल्ली की आप सरकार को बदनाम करना था।

मुख्यमंत्री आतिशी के साथ आप प्रमुख ने शहर में सड़कों का निरीक्षण किया और बाद में कहा, ‘‘ मैं दिल्ली के लोगों को आश्वास्त करना चाहता हूं कि मैं वापस आ गया हूं और रूके हुए काम चालू हो जायेंगे। उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।’’

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह और सक्रिय भूमिका में नजर आयेंगे तो उन्होंने कहा , ‘‘हम चौबीसों घंटे काम करते हैं। जेल में रहने के दौरान भी मैं काम करता था।’’

दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में एक सड़क के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसोदिया और स्थानीय विधायक दिलीप पांडे भी केजरीवाल और आतिशी के साथ थे।

केजरीवाल ने दावा किया, ‘‘ कुछ दिनों पहले मैं एक बड़े नेता से मिला। मैंने उनसे पूछा कि आपको मेरी गिरफ्तारी से क्या मिला? उनके मुंह से यह सुनकर हैरान रह गया कि कम से कम दिल्ली सरकार पटरी से उतर गयी और शहर ठप्प हो गया।’’

केजरीवाल ने कहा कि उनका लक्ष्य दिल्ली में कामकाज बाधित कर आप सरकार को बदनाम करना था। उन्होंने कहा कि आप और उसकी सरकार लोगों के काम को रूकने नहीं देगी।

केजरीवाल को एक आबकारी नीति मामले में पांच महीनों तक तिहाड़ जेल में रखा गया था। उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद इस माह के प्रारंभ में उन्हें रिहा किया गया।

उन्होंने पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दी और कहा कि वह फरवरी में विधानसभा चुनाव में दिल्ली के लोगों से ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’ मिलने के बाद ही इस पद पर लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *