केरल के कितने सांसदों ने गांवों को गोद लिया और उनका विकास सुनिश्चित किया : सुरेश गोपी

0

तिरुवनंतपुरम,  केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने शनिवार को सवाल किया कि केरल के कितने सांसदों ने किसी गांव को गोद लिया और वेल्लयानी की तर्ज पर उसका विकास सुनिश्चित किया। वेल्लयानी का विकास केंद्र सरकार ने किया है।

गोपी ने कहा कि चुनावों में जीत का इस्तेमाल लोगों की मदद करने के लिए किया जाना चाहिए।

केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस एवं पर्यटन राज्य मंत्री गोपी ने आरोप लगाया कि तिरुवनंतपुरम से जीतने वाले किसी भी सांसद ने वर्षों तक वेल्लयानी के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

गोपी ने वेल्लयानी फार्मर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी लिमिटेड (वीएफपीसीएल) द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा कि जब वह राज्यसभा सांसद थे, तब उन्होंने गांव में बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता और बुनियादी ढांचे का विकास सुनिश्चित करने की पहल की।

अभिनय जगत से राजनीति में आए गोपी ने सवाल किया, ‘‘राज्य के कितने सांसद यह कह सकते हैं कि उन्होंने किसी गांव को गोद लिया, उसका बुनियादी विकास सुनिश्चित किया, उसकी ग्रामीण विशेषताओं को भी बरकरार रखा और उसे कंक्रीट के जंगल में नहीं बदलने दिया? अगर आप जीतते हैं, तो इसका इस्तेमाल लोगों की भलाई के लिए होना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि राज्य में और अधिक पर्यटन स्थल बनाने की जरूरत है और उसे पर्यटकों के लिए विश्व स्तरीय स्थल के रूप में पेश किया जाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘प्राचीन जगहों पर नये पर्यटन स्थल की स्थापना समय की मांग हैं।’’ उन्होंने वेल्लयानी झील को न केवल राज्य की राजधानी के लिए, बल्कि विझिंजम बंदरगाह पर आने वाले विशाल जहाजों के लिए भी पेयजल के स्रोत के रूप में विकसित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *