हरियाणा ने तय कर लिया है कि भाजपा हैट्रिक लगाएगी: कुरुक्षेत्र में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी

0

कुरुक्षेत्र, 14 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि हरियाणा ने तय कर लिया है कि भाजपा राज्य में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाएगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव घोषणा के बाद अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और नए कार्यकाल में अपनी सरकार के कार्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि केंद्र की नयी राजग सरकार को अभी 100 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन उसने पहले ही लगभग 15 लाख करोड़ रुपये के काम शुरू कर दिए हैं।

हरियाणा की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हमने कांग्रेस सरकार का वह दौर देखा है जब विकास के लिए पैसा सिर्फ एक जिले तक सीमित रहता था।’’

मोदी ने कहा कि भाजपा ने समान रूप से विकास कार्य किए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति देश में झूठ और अराजकता फैलाने तक सीमित हो गई है। उन्होंने कहा कि आज की कांग्रेस ‘अर्बन नक्सल’ का नया रूप बन गई है और उसे झूठ बोलने में कोई शर्म नहीं आती।

मोदी ने किसानों के मुद्दों को लेकर भी कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि पार्टी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर शोर मचाती है लेकिन ‘‘मैं उससे पूछता हूं कि वह कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदती है।’’

प्रधानमंत्री ने पूछा, ‘‘क्या कांग्रेस के शासन के दौरान किसी किसान को उसके खाते में पैसा मिला?’’

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश में भी कोई खुश नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार अपनी अर्थव्यवस्था को संभालने और महंगाई को नियंत्रित करने में विफल रही है।

मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की विनम्रता की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने राज्य की प्रगति के लिए स्वयं को समर्पित कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि निवेश और राजस्व के मामले में हरियाणा शीर्ष राज्यों में शामिल हो गया है।

मोदी ने कहा कि लोगों ने उन्हें लोकसभा चुनाव में केंद्र में तीसरी बार सत्ता सौंपी है और जनता के उत्साह को देखते हुए भाजपा हरियाणा में भी हैट्रिक लगाने जा रही है।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *