दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर राजस्थान में भाजपा का ‘महा सदस्यता दिवस’

0

जयपुर, 25 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को राजस्थान में ‘‘महा सदस्यता दिवस’’ के रूप में मनाया।

भाजपा की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दौसा का दौरा कर वहां एक बूथ पर लोगों को संबोधित किया और उन्हें पार्टी से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि यह एक परिवार की तरह है।

राठौड़ ने उपाध्याय के बारे में कहा कि उन्होंने समाज को एक नया विचार दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एक नया विचार समाज को दिया और यह विचार यह था कि हमें ऐसी राजनीति करनी है कि जैसा मैं अपने परिवार के लिए सोचता हूं, वैसा मैं सबके लिए सोचूं। जैसी सुविधाएं मुझे चाहिए वैसी सुविधाएं सबको मिलनी चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पंडित उपाध्याय ने यह बात सबको सिखाई कि आप राजनीति करो तो ऐसी राजनीति करो कि सब मजबूत हों… केवल मेरा परिवार ही मजबूत नहीं हो… सबका परिवार मजबूत बने।’’

सुबह आठ बजे से शुरू हुए सदस्यता अभियान में पार्टी ने करीब 25 लाख नए कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य रखा है। इस काम में पार्टी के करीब ढाई लाख कार्यकर्ता जुटे हैं।

सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि 25 सितंबर को भाजपा के महा सदस्यता दिवस पर प्रत्येक विधानसभा के बूथ, शक्ति केंद्र, मंडल स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता सुबह आठ से रात आठ बजे तक विशेष अभियान चलाकर आमजन को सदस्य बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *