बाइडन अगले सप्ताह व्हाइट हाउस में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री स्टॉर्मर के साथ बैठक करेंगे

वाशिंगटन, सात सितंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन अगले सप्ताह वाशिंगटन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री केयर स्टॉर्मर के साथ बैठक करेंगे, जिसमें यूक्रेन और गाजा में युद्ध के अलावा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

स्टॉर्मर शुक्रवार को ऐसे समय में अमेरिका की यात्रा करेंगे, जब बाइडन अपने कार्यकाल के अंतिम महीनों में अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी सक्रियता बढ़ाने की कोशिशों में जुटे हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने एक बयान में कहा कि ओवल ऑफिस (राष्ट्रपति कार्यालय) में होने वाली यह बैठक यूक्रेन के लिए पश्चिमी समर्थन को जारी रखने पर केंद्रित होगी, क्योंकि वह रूस के आक्रमण को रोकने की कोशिश कर रहा है।

जीन-पियरे के मुताबिक, बैठक में इजराइल और हमास के बीच एक बंधक समझौता और संघर्ष-विराम कराने, लाग सागर में वाणिज्यिक जहाजों को ईरान समर्थित हूती लड़ाकों के हमलों से बचाने तथा हिंद प्रशांत क्षेत्र में साझा चिंताओं के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

स्टॉर्मर ने इससे पहले जुलाई में उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए वाशिंगटन की यात्रा की थी। इस दौरान, उनकी बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी हुई थी।