अमित शाह ने साइबर सुरक्षा जागरूकता अभियान में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन को धन्यवाद दिया

0

नयी दिल्ली, 11 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साइबर सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए अभियान में अभिनेता अमिताभ बच्चन के शामिल होने पर उनका धन्यवाद किया।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की शाखा भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) ने इस अभियान को शुरू किया है।

अमित शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”मोदी जी के दृष्टिकोण को अपनाते हुए गृह मंत्रालय देश में एक सुरक्षित ‘साइबरस्पेस’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आई4सी ने इस दिशा में कई कदम उठाए हैं। मैं अमिताभ बच्चन जी का इस अभियान में शामिल होने के लिए धन्यवाद करता हूं। अमिताभ बच्चन जी की सक्रिय भागीदारी साइबर-सुरक्षित भारत बनाने के हमारे मिशन को और बढ़ाएगी।”

आई4सी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में बच्चन ने कहा कि साइबर अपराधों की संख्या में वृद्धि हुई है जो भारत के साथ-साथ विश्व के लिए भी चिंता का विषय है।

अमिताभ ने कहा, ”साइबर अपराध को रोकने के लिए आई4सी लगातार काम कर रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री के अनुरोध पर मैं भी इस अभियान में शामिल हुआ हूं। मेरी अपेक्षा है कि हम सभी लोग इस समस्या से लड़ने के लिए एकजुट होंगे। हमारी थोड़ी सी सतर्कता और सावधानी हमें साइबर अपराधियों से बचा सकती है। मैं आपको समय-समय पर याद दिलाता रहूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *