हमें महिला खिलाड़ियों के लिए बेहतर सुविधा की जरूरत: नदीम

कराची, 17 अगस्त (भाषा) पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पाकिस्तान के भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ने कहा कि शीर्ष स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पाकिस्तान की महिला खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाओं की जरूरत है।

व्यक्तिगत खेलों में पाकिस्तान का पहला स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद नदीम पर पैसे और उपहारों की बारिश हो रही है। उन्हें अब तक 28 करोड़ (पाकिस्तानी) रुपये से ज्यादा की पुरस्कार राशि के साथ कई कार उपहार में मिली हैं।

नदीम व्यक्तिगत उपहारों से परे चाहते हैं कि सरकार उनके गृहनगर मियां चन्नू में एक आधुनिक ट्रैक एवं फील्ड स्टेडियम और महिलाओं के लिए एक विश्वविद्यालय के उनके अनुरोध को पूरा करे।

नदीम ने ‘एआरवाई समाचार चैनल’ पर कहा, ‘‘हमें अपने क्षेत्र में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए महिलाओं और यहां तक कि पुरुषों के लिए सुविधाओं की सख्त जरूरत है। युवा खिलाड़ियों को सर्वोत्तम सुविधाएं दिए जाने की जरूरत है।’’

इस कार्यक्रम में अपनी पत्नी रशीदा के साथ आए नदीम से ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने पर उनके ससुर द्वारा उपहार में दी गई भैंस के बारे में भी पूछा गया।

इस 27 साल के खिलाड़ी ने चेहरे पर मुस्कान के साथ इसके जवाब में कहा, ‘‘मैं घोषणा से थोड़ा आश्चर्यचकित हुआ था। मेरे ससुर बहुत अमीर व्यक्ति हैं और उनके पास बहुत सारी जमीन है… काश उन्होंने मुझे भैंस के बदले चार पांच एकड़ कृषि भूमि दी होती।’’