उपराष्ट्रपति हैरिस इस चुनाव में बहुत सारी उम्मीदें और खुशियां लेकर आई हैं : हैरिसन

शिकागो, 19 अगस्त (भाषा) डेमोक्रेटिक पार्टी के एक शीर्ष नेता ने रविवार को कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी की उम्मीदवार चुने जाने से इस चुनाव में जबरदस्त ऊर्जा और उत्साह भर गया है। उन्होंने कहा कि हैरिस बहुत सारी उम्मीदें और खुशियां लेकर आई हैं।

डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के अध्यक्ष जेम हैरिसन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, “डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में मैडम उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति चुनाव में जबरदस्त ऊर्जा और उत्साह भर दिया है। वह चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बहुत से युवाओं और विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों से मिल रही हैं। ये लोग वास्तव में हैरिस में रुचि रखते हैं।”

हैरिसन ने कहा, “हैरिस इस चुनाव में बहुत सारी उम्मीदें और खुशियां लाई हैं, जो बहुत जरूरी है, खासकर तब जब आप डोनाल्ड ट्रंप जैसे किसी व्यक्ति के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हों, जो डराने और देश को विभाजित करने की सोच रखते हैं, हमें साथ लाने की नहीं। और इसलिए, कमला हैरिस एक जबरदस्त शख्सियत हैं और वह अब तक का सबसे शानदार चुनाव प्रचार अभियान चला रही हैं।”

डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के अध्यक्ष के रूप में, हैरिसन पर हर चार साल में एक बार होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के सफल संचालन की जिम्मेदारी है, जो इस साल शिकागो में आयोजित किया जा रहा है। यह सम्मेलन सोमवार से शुरू हो रहा है। इसमें हैरिस (59) बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए भाषण देंगी।

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, जिसके लिए डेमोक्रेटिक पार्टी ने हैरिस को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा।