टेनिस के दिग्गज आंद्रे अगासी पिकलबॉल टूर को हरी झंडी दिखाने के लिए भारत आएंगे

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) पूर्व विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी ‘पीडब्लूआर (पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग) डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग’ का उद्घाटन करने के लिए अगले साल जनवरी में भारत आने वाले हैं। इस टूर्नामेंट का मकसद भारत में पिकलबॉल को लोकप्रिय बनाना है।

  पीडब्लूआर ने हाल ही में एक नयी रैंकिंग संरचना की शुरुआत की है  और ‘पीडब्लूआर डीयूपीआर (डायनामिक यूनिवर्सल पिकलबॉल रेटिंग) इंडियन टूर एंड लीग’ का आयोजन इसी के मुताबिक होगा।

आठ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन अगासी ने भारतीय प्रशंसकों को एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैं भारत का दौरा करने और पिकलबॉल के प्रशंसको को रोमांचित करने के लिए उत्साहित हूं। मैं ‘पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग’ का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि यह इस देश में एक बड़ी सफलता होगी।’’

अगासी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चार खिताब के साथ अमेरिकी ओपन को दो बार जबकि फ्रेंच और विंबलडन को एक-एक बार जीता है। उन्होंने 1996 अटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक भी जीता था।

पीडब्लूआर, पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज (पीडब्लूएस) और पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर का लॉन्च हाल ही में दुबई में आयोजित कार्यक्रम में किया गया था। इसमें जीसीसी क्षेत्र को फरवरी 2025 में पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज के शुरुआती आयोजन के मेजबान के रूप में घोषित किया गया था।