ओटीटी वल्‍ड का लोकप्रिय चेहरा हैं, पौलोमी दास

हाल ही में खत्‍म हुए टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी 3’ में पौलोमी दास, चंद्रिका दीक्षित, मुनीषा खटवानी, शिवानी कुमारी, नैजी और विशाल पांडेय के साथ नजर आई थीं।

बिग बॉस के घर में पौलोमी दास की सबसे ज्यादा पायल से बनी, लेकिन बदकिस्‍मती से उन्हें जल्‍दी ही बिग बॉस के घर से बाहर होना पड़ा, और इस तरह उन्हें  15 वां स्‍थान हासिल हुआ।

शो के दौरान जब पौलोमी दास को काली कलूटी डायन और न जाने क्‍या क्‍या कहा गया, उस वक्‍त उन्हें  लगा था कि शायद शो के इनर्जेटिक होस्‍ट अनिल कपूर उनका स्टैंड लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यहां तक कि जब शिवानी ने उन्हें  धक्का मार कर गिरा दिया, उस वक्‍त भी अनिल कपूर खामोश ही रहे।

यह पहली बार नहीं था, जब पौलोमी को अपने रंग रूप को लेकर ताने सुनने पड़े हों। पहले भी कई बार इसकी वजह से वह  रिजेक्ट हो चुकी हैं। हर बार मिले रिजेक्‍शन की वजह पौलोमी ने हार न मानकर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर इंडस्ट्री में कदम रखा. लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने एक्‍ट्रेस बनने के अपने ख्‍वाब को कभी खुद से अलग नहीं होने दिया। वह लगातार ऑडिशन देती रहीं।

कोलकाता में जन्‍मी पौलोमी  ने सेंट पॉल कैथेड्रल मिशन कॉलेज से अपनी पढाई पूरी करने के बाद 2016 में ‘इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल के दूसरे सीजन में एक प्रतियोगी के तौर पर हिस्‍सा लिया और 7 वां स्‍थान प्राप्‍त किया।

मॉडलिंग में आने के पहले पौलोमी मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम करती थीं। वह शुरू से ही एक्‍टर बनना चाहती थीं लेकिन सांवला रंग उनकी सफलता के बीच रोड़ा बनता रहा।

पौलोमी का हौसला और लगन उस वक्‍त कारगर होती नजर आई जब उन्हें  स्टार प्लस के धारावाहिक ‘सुहानी सी एक लड़की’ (2016-2017)  में बेबी के किरदार से करियर की शुरूआत करने का अवसर मिला।

उसके बाद  बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा उन्हें  ‘दिल ही तो है’ (2018-2020) के लिए कास्‍ट किया गया।  लगभग 3 साल तक चले इस शो में उन्‍होंने अनन्या पुरी नाम की महिला का मुख्य किरदार निभाया।

उसके बाद उन्हें  ‘अघोरी’ (2019) और ‘बारिश’ (2019-2020) जैसे टीवी शो मिले। स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘कार्तिक पूर्णिमा’ (2020) में पौलोमी दास पूर्णिमा की मुख्य भूमिका में नजर आईं ।

‘पोरषपुर’ (2020) में पौलोमी, रानी की नौकरानी काला की भूमिका में थीं जिसे रानी के बेटे से प्यार हो जाता है।

ऑल्ट बालाजी के साइको थ्रिलर शो ‘बेकाबू 2’ (2021) की कहानी जितनी शानदार थी, उससे अधिक इसमें जो ट्विस्ट और टर्न्‍स थे, जो ऑडियंस को काफी पसंद आये।

ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम ‘है तोब्‍बा’ (2021) में पौलोमी ने पहली बार पर्दे पर बाइसेक्सुअल किरदार निभाया. यह एक ऐसा किरदार था जो उन्होंने इसके पहले कभी नहीं निभाया।

उन्होंने नागिन 6 (2022-2023) में स्वर्णा के रूप में काम किया । पिछले साल वह ‘जहानाबाद- प्रेम और युद्ध’ (2023) में नजर आईं।  

‘दिल ही तो है’ से उन्होंने ओटीटी की दुनिया में पहला कदम रखा। उसके बाद इस सफर को जारी रखते हुए वह आज ओटीटी की दुनिया में लोकप्रिय चेहरा बनी हुई हैं।