वाणी कपूर के साथ इश्‍क फरमाते नजर आएंगे फवाद खान

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के लुक ही नहीं, बल्कि उनके अभिनय को भी हमेशा काफी सराहा और पसंद किया जाता रहा है। जब पाकिस्‍तान की फिल्‍मों से निकलकर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा, तब हिंदी सिने दर्शक उनके दीवाने हो गए थे।  

फिल्‍म ‘खुदा के लिए’ (2007) से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले एक्‍टर फवाद खान ने, साल 2014 में सोनम कपूर के अपोजिट  फिल्म ‘खूबसूरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इसके बाद फिल्‍म ‘कपूर एंड सन्स’ (2016) में फवाद खान के काम को हर किसी ने काफी पसंद किया था। उसके बाद  करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ (2016) में तो उन्‍होंने कमाल ही कर दिया।

लेकिन 2016 में उरी अटैक के बाद जब देश के कुछ सामाजिक संगठनों ने पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बैन लगाया, उसके बाद उनके लिए एकाएक यहां सारे रास्‍ते बंद हो गए। इस तरह वो न चाहते हुए भी बॉलीवुड से दूर हो गए।  

पिछले साल, बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस न्यायमूर्ति सुनील बी शुक्रे और जस्टिस फिरदौस पी पूनीवाला की अध्यक्षता वाली अदालत ने उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें भारतीय नागरिकों, कंपनियों और संगठनों पर पाकिस्तानी कलाकारों जैसे कि एक्टर, सिंगर, म्यूजिशियन, लिरिसिस्ट और टैक्नीशियन के साथ कोलेबरेट करने पर पूरी तरह से बैन लगाने की मांग की गई थी।

इस तरह एक बार फिर, पाकिस्‍तान के कलाकारों का यहां काम करने का रास्‍ता साफ हुआ। इस तरह अब एक बार फिर करीब 8 साल के बाद फवाद खान हिंदी सिनेमा में वापसी करने जा रहे है।  खबर के मुताबिक वाणी कपूर के साथ फवाद खान एक फिल्म करने वाले हैं। इस फिल्‍म में वो वाणी कपूर के साथ इश्‍क फरमाते नजर आएंगे।

फिलहाल फिल्म का टाइटल तय नहीं हो सका है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फिल्म की शूटिंग जल्‍द ही शुरू होने जा रही है। शूटिंग का पहला शैडयूल लंदन में होगा।

हाल ही में फवाद की पाकिस्‍तान वेब सीरीज ‘बरजाक’ जी 5 प्‍लेटफार्म पर ऑन स्‍ट्रीम हुई है। इस सीरीज में उनके अपोजिट पाकिस्‍तान की मशहूर एक्‍ट्रेस सनम सईद लीड रोल में नजर आ रही है।.