एक्टिंग में फिर लौटेगी ‘अनुपमा’ की नंदिनी अनघा भोसले ?

रूपाली गांगुली और गौरव खन्ना स्टारर टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो ‘अनुपमा’ में नंदिनी की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस अनघा भोसले  खूब फेमस हुई थीं। शो से जुड़े दूसरे कलाकारों की तरह नंदिनी की भूमिका निभा अनघा भोसले ने भी लोगों का खूब दिल जीता।

27 जनवरी 2000 को पुणे में पैदा हुई अनघा का शुरु से एक्टिंग में जाने का मन था। शायद इसलिए उन्होंने काफी कम उम्र में  मॉडलिंग शुरू कर दी थी।

अनघा भोसले जब कॉलेज में पढ़ रही थीं, तभी साल 2020 में उन्होंने ‘दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ’ से टीवी की दुनिया में डेब्यू किया था। उसी साल उन्हें  टीवी के सबसे पॉपुलर शो ‘अनुपमा’ में ‘नंदिनी’ के किरदार का प्रस्ताव मिला।  

 उनका यह शो ब्लॉकबस्टर साबित हुआ, अनघा की लोकप्रियता के कारण. शो के दौरान ही, उनके पास कुछ और बड़े ऑफर आये लेकिन महज 23 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ कर खुद को कृष्ण भक्ति में लीन कर लिया।

अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण आध्यात्मिकता की राह पर चलने के लिए अनघा भोसले ने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कहते हुए मार्च 2022 में स्टार प्लस के शो ‘अनुपमा’ को बीच में ही छोड़ दिया।  वह चकाचौंध से भरी जिंदगी को अलविदा कहकर पूरी तरह से कृष्ण भक्ति में लीन हो गईं।  

एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री को अलविदा कहते वक्‍त अनघा भोसले ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते हुए खुलासा किया कि वह शुरू से ही एक आध्यात्मिक इंसान तो थी हीं लेकिन यह इंडस्ट्री इतनी अधिक पाखंड से भरी है जिसके चलते उन्हें इंडस्‍ट्री छोड़ने का फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।  

अनघा भोसले ने पॉपुलर शो ‘अनुपमा’ को बीच में छोड़कर हर किसी को बुरी तरह चौंका दिया। उनके इस फैसले के कारण अनुपमा के मेकर को उनके किरदार को अमेरिका जाने का कहकर जबरन शो से उनका रोल को विराम देना पड़ा।  

अनघा सोशल प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वे राधा रानी भजन गाती दिख रही हैं।

  लगा था कि ग्‍लैमर की दुनिया में फेमस होने के बाद कृष्ण के रंग में रंग जाना अनघा के लिए आसान नहीं होगा लेकिन अनघा अपने फैसले से बेहद खुश हैं।

कुछ लोग अनघा को संन्यासी कहने लगे थे। ऐसे में उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्‍ट के जरिए स्‍पष्‍ट किया कि वह सिर्फ कृष्ण भक्ति में लीन रहती हैं, लेकिन सन्‍यासिन नहीं हैं। उनका  ये भी कहना है कि इस इंडस्‍ट्री से वह हमेशा हमेशा के लिए अलग नहीं हुई हैं बल्कि उन्होंने अभी सिर्फ ब्रेक लिया है। उनके इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि वह एक बार फिर एक्टिंग की दुनिया में वापसी कर सकती हैं।