मुंबई, 27 अगस्त (भाषा) एयर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने अपनी आईवीआर प्रणाली में मौजूदा अंग्रेजी और हिंदी के अलावा मराठी, पंजाबी, तमिल और मलयालम सहित सात नई भाषाओं को जोड़कर अपनी ग्राहक सहायता सेवाओं को बेहतर बनाया है।
एयरलाइन ने बयान में कहा कि आईवीआर (इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स) प्रणाली अब उपयोगकर्ता के मोबाइल नेटवर्क के आधार पर ग्राहक की भाषा वरीयता को स्वचालित रूप से पहचान लेगी, जिससे मैन्युअल रूप से भाषा चुनने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी और इस तरह प्रतिक्रिया का समय कम हो जाएगा।
बयान में कहा गया है कि एयरलाइन की चौबीसों घंटे ग्राहक सहायता सेवाओं में सात भाषाएं बांग्ला, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगू हैं।
एयर इंडिया ने हाल ही में पांच नए संपर्क केंद्र स्थापित किए हैं, जो प्रीमियम और लगातार उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए समर्पित डेस्क के साथ दुनियाभर में अपने ग्राहकों को चौबीसों घंटे सहायता प्रदान करते हैं।